मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे सभी रिसोर्ट होटल होमस्टे आदि की सघन जांच के आदेश के दौरान दा नीरज रिसोर्ट समेत 3 रिजॉर्ट हुए सील, दा नीरज रिसोर्ट द्वारा रिसोर्ट के बोर्ड पर लिखे शब्द “BAR” बार को भी छुपाने का किया प्रयास


ऋषिकेश 26 सितंबर। अंकिता हत्याकांड के बाद उत्तराखंड प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा दिए गए प्रदेश में सभी होटल रिसॉर्ट, कैंप, होमस्टे इत्यादि में अवैधानिक रूप से चल रहे एवं उनमें हो रहे अनैतिक कार्य की जांच के लिए आदेश दिए गए थे।

जिसके फलस्वरूप पूरे प्रदेश में सघन रूप से यह आदेश जिलाधिकारियों के द्वारा उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों की टीम बनाकर अलग-अलग रूप से क्षेत्रों में इस आदेश का पालन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में गंगाभोगपुर स्थित वंत्रा रिसोर्ट के समीप चीला रोड से जाते हुए कुनाव गांव के पास दा नीरज रिसोर्ट के स्पा को भी संबंधित दस्तावेज ना दिखाने के चलते सील किया गया। बताते चलें नीरज रिसोर्ट के द्वारा मेन रोड पर लगे दा नीरज रिसोर्ट के बोर्ड के ऊपर लिखे “बार” BAR शब्द को भी काली टेप द्वारा ढकने का प्रयास किया गया था जिसको तस्वीरों से तस्दीक किया जा सकता है। 

अंकिता हत्याकांड के बाद हत्यारोपी पुलकित आर्य के वनंत्रा रिजॉर्ट पर बुल्डोजर की कार्यवाही के बाद तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी मामले को लेकर एसडीएम यमकेश्वर प्रमोद कुमार ने बुलडोजर चलाने या ध्वस्तीकरण को लेकर कोई प्रशासनिक आदेश नहीं दिया गया था।  उनके अनुसार वनत्रा रिसोर्ट के मालिक पुलकित आर्य के द्वारा अंकिता हत्याकांड के बाद उठे मामले में मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के सभी डीएम को आदेश के बाद जांच की जा रही है।

इस दौरान एसडीएम यमकेश्वर प्रमोद कुमार ने  बताया बीते दो दिनों से प्रशासन की टीम लगातार अवैध होटल और रिजॉर्ट पर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में रविवार एसडीएम यमकेश्वर की अगुवाई में प्रमोद कुमार ने गंगा भोगपुर क्षेत्र में संचालित कई रिजॉर्ट की जांच की।जिनमें मानकों के विरुद्ध संचालित हो रहे दा नीरज रिजॉर्ट सहित तीन रिजॉर्ट को सील कर दिया है, इसी कड़ी में ओर भी कई रिजॉर्ट की सघन जांच प्रशासन की टीम द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *