उत्तराखंड दलित महासभा ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शोभा यात्रा निकाली


ऋषिकेश 15अप्रैल ।ऋषिकेश नगर में आज बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शोभा यात्रा निकाली गई,इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने शोभा यात्रा में शिरकत की एवं रिबन काटकर शोभा यात्रा का शुभारंभ किया।

उत्तराखंड दलित महासभा के तत्वाधान में अंबेडकर चौक शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरते हुए तिलक नगर तक ढोल नगाड़ों के संग शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमे नगर के विभीन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लेते हुए इस शोभायात्रा में अनेक झांकिया निकाली, जो आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहीं। इस शोभायात्रा के दौरान युवा भी डीजे के गानों पर थिरकते नजर आए। इस अवसर पर महासभा द्वारा उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष का पगड़ी पहनाकर सम्मान किया गया।इस शोभायात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था में पुख्ता इंतजाम किये हुए थे।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहेब डॉ . भीमराव अम्बेडकर जी की देश के संविधान के निर्माण में विशेष भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना समस्त जीवन देशवासियों विषेशकर, गरीबों तथा समाज के कमजोर एवं पिछड़े वर्गों के उत्थान तथा कल्याण में लगा दिया । श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश का हर नागरिक समाज से छुआछूत, असामनता और जातिवाद को खत्म करने का संकल्प लें।
इस अवसर पर उत्तराखंड दलित महासभा के अध्यक्ष नंदकिशोर जाटव, राजू नरसिम्हा, हरिराम खेरवाल, व्यापार संघ के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा, विनय सारस्वत, महेंद्र जाटव, राज कुमार जाटव, पार्षद शिव कुमार गौतम, पार्षद संजीव पाल, सुमित पवार, ऋषि कांत गुप्ता, प्रदीप कोहली सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *