इस बार 2023 की चार धाम यात्रा में यात्रियों को देना होगा ज्यादा किराया,  धाम में जाने वाली बसों के किराए में की गई वृद्धि से यात्रा हुई महंगी 


ऋषिकेश । वर्ष 2023 में आयोजित होने वाली चार धाम यात्रा का‌ बस किराया महंगा होने जा रहा है। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के अंतर्गत सभी परिवहन कंपनियों ने इस वर्ष से यात्रा किराया पांच प्रतिशत वृद्धि का किए जाने का ऐलान कर दिया है।

संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के अंतर्गत संचालित होने वाली परिवहन कंपनियों की बैठक जीएमओयू ऋषिकेश कार्यालय में रोटेशन व्यवस्था समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें‌‌ सर्वसम्मति से सभी कंपनियों के पदाधिकारियों ने वर्तमान हालात, महंगाई, टैक्स आदि में वृद्धि को देखते हुए यात्रा बस के किराया में पांच प्रतिशत वृद्धि करने पर सहमति जताई।

रोटेशन के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने कहा कि सभी कंपनियों के इस प्रस्ताव पर सहमति के बाद उसे परिवहन सचिव को भेजा जा रहा है।

बैठक में जीएमओ के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल, रूपकुंड कंपनी के अध्यक्ष भोपाल सिंह नेगी,टीजीएमओ के अध्यक्ष जितेंद्र नेगी, संचालक कुंवर सिंह नेगी, रूपकुंड कंपनी के सचिव देवेंद्र सिंह रावत, संचालक रामसिंह फर्स्वाण, जीएमओ कंपनी के यातायात प्रभारी अनिल बरगली, रामनगर यूजर से संचालक हर्षवर्धन सिंह रावत, टीजीएमओ के संचालक बलवीर सिंह रौतेला, सीमांत सहकारी संघ के संचालक दिग्विजय सिंह, गढ़वाल मंडल बहुद्देशीय सहकारी समिति के संचालक विनोद भट्ट, जीएमसीसी के सचिव अजय बधानी, रोटेशन के प्रभारी नवीन तिवाड़ी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *