श्री देव भूमि लोक संस्कृति विरासत समिति ने देव डोलियों के ऋषिकेश हरिद्वार में कुंभ में स्नान को दी गई अनुमति के लिए सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया


ऋषिकेश 19 अप्रैल ।श्री देव भूमि लोक संस्कृति विरासतिय शोभायात्रा समिति द्वारा 24 व 25 अप्रैल को उत्तराखंड से हरिद्वार कुंभ में प्रस्तावित स्नान करने के लिए आने वाली समस्त देव डोलियों को उत्तराखंड सरकार द्वारा अनुमति दिए जाने को लेकर एक बैठक कर सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया है ।सोमवार को मुनी की रेती स्थित ढाल वाला में स्थित चंद्रा पैलेस में पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहन सिंह गांव वासी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान समिति ने राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण काल में देव डोलियों के स्नान को लेकर दी गई ,अनुमति पर सरकार का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जहां सरकार द्वारा उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है ।वही हमें भी केंद्र व राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की गई, कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए 2 गज की दूरी मास्क है ,जरूरी का अनुपालन करना होगा ।साथ ही उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को उत्तराखंड से देव डोलियां ऋषिकेश आ जाएंगी। जो कि त्रिवेणी घाट पर स्नान करने के उपरांत हरिद्वार स्थित प्रेम नगर आश्रम के लिए रवाना होंगी। जो कि 25 अप्रैल की सुबह प्रेम नगर से हर की पैड़ी के लिए रवाना होने के पश्चात स्नान करेंगी। जिसका ऋषिकेश व हरिद्वार में स्थानीय नागरिकों द्वारा जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा ।जो की पूरी तरह मर्यादित तरीके से होगा।

बैठक के दौरान डोली संयोजक संजय शास्त्री ,आशाराम व्यास ,वेद प्रकाश शर्मा ,गंभीर सिंह मेवाड़ ,रमा बल्लभ भट्ट, द्वारिका प्रसाद भट्ट, दौलतराम , राजेश गौतम ,मनीषा करण वाल, विशाल मणि पैन्यूली, शूरवीर सिंह कलुडा, भगवान सिंह रागढ़ ,सुरेंद्र सिंह कण्डारी भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *