बाइक रेंटल वेलफेयर सोसाइटी की नवनिर्वाचित कार्यकारणी का हुआ स्वागत, ऋषिकेश भी अब गोवा की तर्ज पर उभर कर आया पर्यटन नगरी के रूप में, अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाता जा रहा व्यवसायिक हब, यहां आने वाले पर्यटकों का अतिथि देवो भव के साथ करें स्वागत- सुबोध उनियाल


ऋषिकेश ,03 जुलाई । उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि ऋषिकेश को जहां पहले तीर्थ नगरी के साथ योग नगरी के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति मिली है, वहीं अब इसे गोवा के बाद पर्यटन नगरी के रूप में भी जाना जाने लगा है। लेकिन अब हमारी भी जिम्मेदारी बनती है, कि हम यहां आने वाले पर्यटकों का अतिथि देवो भव के साथ स्वागत करें।

यह बात वन मंत्री सुबोध उनियाल ने तपोवन में आयोजित बाइक रेंटल वेलफेयर सोसाइटी की नवनर्वाचित कार्यकारी के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए मुख्य वक्ता के रूप में कहीं ,उन्होंने कहा कि आज ऋषिकेश को पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान मिला है। जिसमें राफ्टिंग के साथ होटल व्यवसाय की भी महत्वपूर्ण भूमिका है जिसके कारण यहां हमारा व्यवसाय भी बढा है, जिसे ध्यान में रखते हुए हमें यहां आने वाले प्रत्येक पर्यटक का अतिथि देवो भव के रूप में स्वागत किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश अब अंतरराष्ट्रीय स्तर का व्यवसायिक हब भी बन गया है ,जिसके कारण बाइक रेंटल सोसाइटी ने भी इस क्षेत्र में अपने आप को स्थापित कर सैकड़ों बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की दिशा में अच्छी पहल की है, लेकिन इसे बरकरार रखा जाना सभी का कर्तव्य है।

इस अवसर पर उपस्थित पूर्व राज्य मंत्री संदीप गुप्ता, नगर पालिका मुनिकीरेती के अध्यक्ष रोशन रतूडी, स्वर्गाश्रम क्षेत्र पालिका के अध्यक्ष माधव अग्रवाल , राजीव कालिया ने ऋषिकेश बाइक रेंटल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा बाहर से आने वाले पर्यटकों को बाइक उपलब्ध करवा कर उनकी यात्रा को सुगम बनाए जाने की दिशा मे किए जा रहे कार्य की सराहना की, वही सोसाइटी के अध्यक्ष वीरेंद्र गुंसाई ने सोसाइटी की कार्यप्रणाली के संबंध में बताते हुए कहा कि उन्हें उत्तराखंड सरकार के परिवहन और पुलिस विभाग से भी इस कार्य को किए जाने के लिए मान्यता दी गई है। जिसके अंतर्गत उन्हें एक बार कोड भी दिया गया है, यदि कोई उनकी बाइक का किसी भी प्रकार से गलत उपयोग करेगा तो उसकी जानकारी संबंधित विभाग के पास होगी। उन्होंने अपने सभी सदस्यों से अपेक्षा व्यक्त की है, कि सभी लोग ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे कि इस व्यवसाय में वह तन्मयता से कार्य करें।

नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष भंडारी ,अंकित गुप्ता, लोकेश तायल ,महामंत्री शुभम सिंघल, सचिव बृजेश गिरी, सह सचिव सुनील चौधरी ,कोषाध्यक्ष योगेंद्र सिंह रावत ,सह कोषाध्यक्ष अभय बिजलवान, संगठन मंत्री पवन सेठी सह संगठन मंत्री राजीव रस्तोगी ,मीडिया प्रभारी आशीष रयाल, सह मीडिया प्रभारी अलेक्जेंडर रवानी, कोर कमेटी सदस्य लक्की कक्कड अंकित राजपूत, मनीष नारंग, आकाश मियां प्रदीप बंसल, हेमंत चौहान ,रतन मणि बरथवाल, प्रदीप खंतवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *