धोखाधड़ी से जमीन बेचने और जान से मारने की धमकी के आरोप में नामी एजुकेशन इंस्टीट्यूट के मालिक के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज


ऋषिकेश 24 जुलाई। ऋषिकेश श्यामपुर क्षेत्र भल्ला फार्म स्थित एक जमीन की खरीद-फरोख्त में एक महिला द्वारा जमीन खरीद के मामले में जमीन बेचने वाले व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

ऋषिकेश स्थित श्यामपुर चौकी प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि कोटद्वार स्थित गाड़ी घाट निवासी शांता कुमार ने एक शिकायत पत्र दिया था जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी चाची सुनीता रावत ने  जनवरी 2001 में श्यामपुर क्षेत्र स्थित भल्ला फार्म में एक जमीन दून ग्रुप इंस्टीट्यूट के मालिक ओम प्रकाश भट्ट पुत्र  प्रेम लाल भट्ट निवासी श्यामपुर से 800 वर्ग मीटर जमीन ₹1,20,000 में खरीदी थी। जिसकी रजिस्ट्री भी ओम प्रकाश भट्ट द्वारा सुनीता रावत के नाम 29 अक्टूबर 2001 को ऋषिकेश सब रजिस्ट्रार कार्यालय में करा दी गई थी।जहां वह जमीन सुनीता रावत के नाम दर्ज़ है।

बाद में जमीन पर कब्जा लेने के दौरान पता चला कि उपरोक्त विक्रेता ओम प्रकाश भट्ट उस जमीन का असली मालिक ही नहीं है। ओम प्रकाश भट्ट द्वारा इस जमीन को सुनीता रावत को धोखाधड़ी से बेचकर 1,20,000 की राशि ठगने का कार्य किया है जबकि इस समय उक्त जमीन की वर्तमान कीमत करीब 1करोड़ रुपेय है। इस धोखाधड़ी के कृत्य के संबंध में जब सुनीता रावत ने ओम प्रकाश भट्ट से बातचीत की तो पहले तो काफी समय तक ओम प्रकाश भट्ट द्वारा सुनीता रावत को आश्वासन देता रहा कि वह अन्य व्यक्ति से इस जमीन की उनको रजिस्ट्री करवा करा देगा, परंतु ओम प्रकाश भट्ट द्वारा लगातार इस मामले को टालमटोल करता रहा।

तब 7 अप्रैल 2023 को सुनीता रावत द्वारा ऋषिकेश आकर ओम प्रकाश भट्ट से इस संबंध में फाइनल बात की तो ओम प्रकाश भट्ट ने सुनीता रावत को अपना मुंह बंद करने की एवं जान से मारने की धमकी देने लगा जिस पर सुनीता रावत अत्यंत भयभीत हो गई।

प्राप्त शिकायत पत्र के आधार पर पुलिस द्वारा ओम प्रकाश भट्ट के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *