जेसीबी के माध्यम से ‌आईडीपीएल खाली भवनों को गिराये जाने के दौरान चालक पर पथराव करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी


ऋषिकेश , 27 जुलाई । विगत रविवार को आईडीपीएल की लीज समाप्त होने के बाद प्रशासन द्वारा जेसीबी के माध्यम से ‌खाली भवनों को गिराये जाने के दौरान जेसीबी चालक के साथ मारपीट कर पत्थरबाजी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जबकि बाकी की तलाश जारी है। उल्लेखनीय है कि आईडपीएल की लीज समाप्त होने के उपरांत यह भूमि वन विभाग को सौंपी जा रही है ,जिस पर केंद्र सरकार की बड़ी योजना प्रस्तावित है। जिसे देखते हुए इस भूमि को राज्य सरकार द्वारा खाली करवाकर वन विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है।

परंतु आईडीपीएल भवन बचाओ संघर्ष समिति प्रशासन की इस कार्रवाई का कई महीनों से विरोध कर रही है ,इस दौरान जब रविवार को प्रशासन की टीम खाली करवाए गए भवनों पर जेसीबी के माध्यम से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रही थी।

कि इसी दौरान सूरज कुकरेती के नेतृत्व में कुछ लोगों द्वारा जेसीबी चालक से मारपीट कर पथराव किया गया। जिसके बाद जेसीबी के ऑपरेटर ने सूरज कुकरेती सहित 15 लोगों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था, जिसके चलते पुलिस ने सूरज कुकरेती को गिरफ्तार कर लिया है। अब बाकी की खोज में छापेमारी की जा रही है। वहीं दूसरी और आईडीपीएल के भवनों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर उत्तराखंड हाई कोर्ट डाली गई जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए स्टे देते हुए सरकार को 4 सप्ताह का समय जवाब देने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *