भाजपा के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने संविधान संशोधन बिल लाकर बाबा साहब अंबेडकर का किया अपमान,भाजपा को इण्डिया ‌‌‌‌‌शब्द से भी हुईं नफरत, जिसे हटा कर भाजपा सत्ता में आने का कर रही प्रयास – गरिमा दसौनी करण महारा और मनीष खंडूरी का बयान,भाजपा ने तोड़ मरोड़ कर किया पेश 


ऋषिकेश,31जुलाई । प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने भाजपा राज्य सभा सांसद नरेश बंसल पर राज्यसभा में लाए गए संविधान संशोधन की निंदा करते हुए‌‌ संविधान निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया जाना बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता दसौनी ने यह निंदा ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित‌‌ पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा सांसद नरेश बंसल का उत्तराखंड के विकास में कोई भी योगदान नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि बंसल ने बचकाने ढंग से राज्यसभा में संविधान संशोधन का जो प्रस्ताव रखा है वह निंदनीय है, जिन्होंने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान का उल्लंघन किया है। जिन्होंने भारत के संविधान को एक माला में पिरोये जाने का कार्य किया है, उन्होंने आरोप लगाया कि आज भाजपा को इण्डिया ‌‌‌‌‌शब्द से भी नफरत हो गई‌ है, जिसे हटा कर भाजपा सत्ता में आने का प्रयास कर रही है। जिसे देश की जनता देख रही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इंडिया शब्द का सहारा लेकर अनेकों योजनाएं प्रारंभ की है, और अब ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ इन्हें इंडिया शब्द से नफरत हो रही है , जिसे लेकर भाजपा दोहरा चरित्र अपना रही है , जोकि इंडिया शब्द को लेकर आतंकवादियों से हमारी तुलना कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस पूरे देश में मजबूती के साथ उभर रही है जो कि मजदूरों किसानों की लड़ाई भी लड़ रही है।

उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण महारा , और मनीष खंडूरी के उत्तराखंड वासियों के संबंध में दिए गए बयान का खंडन करते हुए कहा कि उनके बयान को पूरी तरह तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है, जबकि उनकी मंशा कुछ और थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 17 जुलाई से प्रारंभ स्वाभिमान यात्रा के दौरान भाजपा के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ किए जाने के साथ अंकिता हत्याकांड की जांच करवाए जाने को लेकर जनता को जागरूक किए जाने के लिए की थी। इस दौरान उनका जो बयान आया था उसे भाजपा के आईटी सेल ने काटकर जनता के बीच पेश किया है। परंतु अब कांग्रेस का आईटी सेल भाजपा के सभी सवालों का जवाब मजबूती के साथ देगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से विजय होगी।

पत्रकार वार्ता में जयेंद्र रमोला, अंशुल त्यागी, सुधीर राय,नीलम तिवारी आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *