कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवहन स्वामियों को सरकार ₹15000 प्रति माह मुआवजा दे


ऋषिकेश ,23 अप्रैल  । उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने आगामी माह से प्रारंभ होने वाली चार धाम यात्रा के कोरोना काल के कारण गत वर्ष हुए वाहन चालको को क्षतिपूर्ति के लिए उत्तराखंड सरकार से बस मालिकों को ₹15000, चालक- परिचालक को पाच -पाच हजार रुपए का मुआवजा प्रतिमाह दिए जाने की मांग के साथ वाहनों का 2 साल का टैक्स माफ किए जाने की मांग की है।

शुक्रवार को संयुक्त रोटेशन बस अड्डे पर आयोजित महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय की अध्यक्षता तथा भानु गिरी के संचालन मैं आयोजित बैठक के दौरान सभी परिवहन कंपनियों के संचालकों तथा मालिकों ने एक राय से कहा कि पिछले साल कोरोना काल के चलते प्रारंभ की गई यात्रा के दौरान बस मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। जिससे बैंकों से फाइनेंस की गई, गाड़ियों को लेकर बैंकों द्वारा नोटिस जारी किए जा रहे हैं ।जिसके कारण वाहन स्वामी आर्थिक स्थिति से परेशान है। उन्होंने मांग की है, कि इस वर्ष भी कोरोना काल को देखते हुए यात्रा की स्थिति ठीक नजर नहीं आ रही है। जिसे देखते हुए बैठक में सभी ने मांग की है ,कि इन स्थितियों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार से वाहन स्वामियों को ₹15000 तथा चालक -परिचालक को पांच -पांच हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से मुआवजे के रूप में दिए जाने की मांग की जाए, इसी के साथ बैठक में यह भी कहा गया ,कि वाहन स्वामियों की परेशानी को देखते हुए 2 साल का टैक्स माफ किया जाए ,मोटोरियम की समय सीमा बढ़ाई जाए, जिसे देखते हुए इसमें किसी प्रकार की नई शर्तों को लागू न किया जाए ,और जो गाड़ियां परिवहन विभाग को समर्पित कर दी गई है ,उनके संबंध में भी कोई नहीं शर्त न लागू की जाए, बैंक फाइनेंस की सीमा बढ़ाई जाए ,और उनके ऊपर जो अतिरिक्त प्रभार लगाया गया है,उसे माफ किया जाए उन्होंने यह भी कहा कि बसों के न चलने के कारण जहां परिवहन व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया है ।

   वही बैंक वाहन स्वामियों को लगातार नोटिस भेजकर उनका उत्पीड़न कर रहा है ।जिसे तत्काल बंद किया जाए ,अन्यथा वाहन स्वामी अपने बच्चों के साथ मजबूरी में आत्महत्या करने के लिए विवश होगा ।बैठक में यह भी कहा गया कि उत्तराखंड सरकार को परिवहन स्वामियों की लगातार हो रही दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए तत्काल उचित निर्णय लेना चाहिए। बैठक में मनोज ध्यानी, बलवीर सिंह रौतेला उपाध्यक्ष महासंघ, जितेंद्र सिंह नेगी अध्यक्ष डीजीएमओ, खिलानंद बेलवाल ,दाताराम रतूड़ी, विजय पाल सिंह रावत अध्यक्ष गढ़वाल मंडल टैक्सी महासंघ, बलवीर सिंह नेेगी अध्यक्ष टाटा सुमो, गोपाल सिंह नेगी, अध्यक्ष रूपकुंड ,दयाल सिंह भंडारी, परशुराम , हरिश नोटियाल, राजेंद्र लांबा देव भूमि ऋषिकेश आटो यूनियन, सुरेंद्र पाल सिंह बिष्ट ,अध्यक्ष संयुक्त रोटेशन, रूप सिंह, पंकज वर्मा, जितेंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *