क्रिसमस और नववर्ष के दौरान नही चलेगी हुडदंगबाजी, सार्वजनिक स्थलों ,रिजोर्ट में नशा कर सेलिब्रेट करने वालो के विरुद्ध पुलिस करेगी कार्रवाई  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दी चेतावनी


ऋषिकेश ,11 दिसम्बर ‌। पौड़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र सहित पूरे जनपद में क्रिसमस और नव वर्ष के दौरान सार्वजनिक स्थलों‌ व रिजॉर्टो में सेलिब्रेट करने वालों‌ के विरुद्ध पुलिस को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित करते हुए हुड़दंग करने वाले ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने ‌को कहा।

पौड़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने यह निर्देश लक्ष्मण झूला के कैंप कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध सुरक्षा बैठक के दौरान चेतावनी देते हुए कहा कि क्रिसमस और नव वर्ष के दौरान पर्यटन नगरी लैंसडाउन, लक्ष्मण झूला, व पौड़ी में पर्यटकों की भीड़ अत्यधिक रहती है ,जिसके कारण क्षेत्र में पड़ने वाले रिजॉर्ट और‌ राजाजी नेशनल पार्क में आने वाले पर्यटक काफी संख्या में आते हैं, जोकि मौज मस्ती के दौरान राजाजी नेशनल पार्क के अंतर्गत जंगली जानवरों की उपस्थिति से अनभिज्ञ होने के कारण उनके शिकार हो जाते हैं। जिनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थाना‌‌ व चौकी प्रभारी रिर्जाट मालिकों के साथ समय से गोष्टी कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा करें, और क्षेत्र में नियमित गस्त बढ़ा दें, जिससे किसी भी प्रकार की घटना से बचा जा सके।

इसी के साथ स्वेता चौबे ने गोष्ठी के दौरान थानों में संसाधनों व इंफ्रास्ट्रक्चर व आर्म्स एम्मयूनेशन के साथ सर्जिकल के लिए जल्द प्रस्ताव भेजने को भी कहा।

उन्होंने कहा कि कोटद्वार क्षेत्र के दुगड्डा, कोडिया, थाना लक्ष्मण झूला , मोहन चट्टी बैरियर, श्रीनगर की पौड़ी चुंगी व शहर में पडने वाले बैरियर पर शराब पीकर वाहन चलाने हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया। समीक्षा बैठक में जनपद के सभी पुलिस क्षेत्रा अधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *