ऋषिकेश में हुई 22 वर्षीय विनीता भंडारी की हुई संदिग्ध अवस्था मे मौत को लेकर महिला आयोग ने मांगी सभी जांच रिपोर्ट


ऋषिकेश 19 दिसंबर। बीते 4 दिसम्बर 2023 से मुनि की रेती थाना पुलिस क्षेत्र से लापता हुई 22 वर्षीय विनीता भण्डारी का आधा जला हुआ शव देहरादून रोड के जंगलों में मिलने पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने एसएसपी टिहरी से सभी जांच रिपोर्ट तलब की है।

बताते चले विनिता भंडारी की हुई संदिग्ध अवस्था में हुई मौत को लेकर शुरू से ही राज्य महिला आयोग अध्यक्ष को जो कंडवाल  पुलिस अधिकारियों के साथ संपर्क में है।उन्होंने इस मामले में मृतका के संदिग्ध अवस्था मे शव मिलने के बाद जांच आदि के लिए निर्देशित किया था।

जिसकी रिपोर्ट महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने एसएसपी टिहरी गढ़वाल से मांगी है।वही महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल जो मामले में बीते 6 दिसम्बर से ही थाना मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल एसओ रितेश शाह के संपर्क से पूरी निगरानी बनाये हुए है।

उन्होंने मृतका के मौत के कारणों को स्पष्ट करने के लिए जानकारी मांगी है तथा उन्होंने कहा कि उक्त मृतका के व उसके परिचित अर्जुन मोबाइल की भी जांच के किये निर्देशित किया है।

मामले में पुलिस अधिकारियों द्वारा आयोग को अब तक कृत कार्यवाही की रिपोर्ट आयोग अध्यक्ष को सौंपी है जिसमें जानकारी मिली है कि 4 दिसम्बर को 10:48 पर विनीता भंडारी को HNB मार्ग ढालवाला होते हुए पैदल नटराज चौक की ओर जाते हुए देखा गया है।

जिसमे उसने अपने दाहिने हाथ मे एक पॉलिथीन भी देखी गयी है। मृतका की अंतिम कॉल भी अर्जुन से हुई है तथा उक्त से पूछताछ की जा रही है व सभी तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर जांच जारी है।मामले में आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सभी तथ्यों की गहनता व गंभीरता से जाँच के लिए किया निर्देशित करते हुए जल्द से जल्द आयोग को अवगत कराने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *