विश्व विख्यात फोटोग्राफर राकेश सहाय की स्मृति में त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में आयोजित हुईं फोटो प्रदर्शनी


ऋषिकेश, 0 1 जनवरी । विश्व के विख्यात फोटोग्राफर राकेश सहाय की स्मृति में त्रिवेणी घाट ऋषिकेश पर उत्तराखंड के चुनिंदा फोटोग्राफर्सों की फोटोग्राफी प्रदर्शनी‌ डॉक्टर मनोज रागंढ एवं उनकी टीम के संयोजन में त्रिवेणी घाट पर आरती स्थल के पास आयोजित की गई ।

सोमवार को त्रिवेणी घाट पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी ‌का शुभारंभ उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुमकंडवाल,टीएचडीसी के निदेशक कार्मिक शैलेंद्र सिंह ‌ अपर महा प्रबंधक कार्मिक डॉ ए एन त्रिपाठी , विजय खरोला, ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को फोटो प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने वाले फोटोग्राफरों को अतिथियों ने सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर नए वर्ष के कैलेंडर का विमोचन भी किया गया। उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए ने कहा कि त्रिवेणी घाट पर आयोजित आज इस फोटो ग्राफरों द्वारा संपूर्ण उत्तराखंड सहित विश्व के प्रमुख स्थानों की सुंदर और ऐतिहासिक ‌लगाई गई फोटो ‌प्रदर्शनी ने ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट को एक स्थान उपलब्ध करवाए जाने का कार्य किया है। जिसका लाभ यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों‌ और पर्यटकों को मिलेगा, इस अवसर टीएचडीसी के निदेशक कार्मिक शैलेंद्र सिंह ने कहा कि जिसको कोई देख नहीं सकता वह फोटो के माध्यम से बोल और देख सकता है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के वरिष्ठ फोटोग्राफर जेपी मेहता, राहुल तलवार, कंचन रामगढ़, सुरेश डोभाल, कृष्णा रावत डोभाल, प्रमोद उनियाल ,और फोटोग्राफर , कृष्ण कुमार उप्रेती, चंद्रवीर पोखरियाल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *