मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश, परियोजनाएं समयावधि के अन्दर हो कार्य पूर्ण, परियोजन क्रियान्वयन में कोई समस्याएं आ रही है तो कराए अवगत: पुष्कर सिंह धामी


देहरादून 04 जनवरी। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से कार्य किए जाएं।

राज्य में निवेश में तेजी से वृद्धि होगी, इसको ध्यान में रखते हुए गतिमान परियोजनाओं पर तेजी से कार्य किए जाएं। उन्होंने कहा कि कार्यों को तेजी से धरातल पर उतारने के लिए सघन प्रयासों की जरूरत है। साथ ही यह भी सुनिश्चित किए जाएं कि परियोजनाएं समयावधि के अन्दर कार्य पूर्ण हो जाएं। परियोजन क्रियान्वयन में कोई समस्याएं आ रही है तो उन्हें भी बताएं।

ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हाइड्रो और सोलर ऊर्जा में उत्पादन को तेजी से बढ़ाया जाए। यू.जे.वी.एन.एल. की अतिरिक्त भूमि पर पर्यटन आधारित गतिविधियों और सोलर उत्पादन को प्राथमिकता दिया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि डिजिटल भुगतान को तेजी से बढ़ावा दिया जाए। राजस्व वृद्धि के लिए लगातार प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने पिटकुल से विद्युत परीक्षण तंत्र की मजबूती की दिशा में ध्यान देकर अल्प, मध्यम एवं दीर्घकालिक योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष अवस्थापना अनुश्रवण समिति  विश्वास डाबर, अपर मुख्य सचिव  राधा रतूड़ी, सचिव  आर. मीनाक्षी सुंदरम, एमडी यू.जे.वी.एन.एल.  संदीप सिंघल, एमडी यूपीसीएल  अनिल कुमार, एमडी पिटकुल  पी.सी.ध्यानी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *