राम भजनों के दौरान हुई अश्लील हरकत को लेकर उपजे  विवाद में युवती की मौत का मामला  फरार चल रहे चारों आरोपी हुए गिरफ्तार


ऋषिकेश 22 जनवरी । 2 दिन पूर्व हुए ऋषिकेश कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत माया कुंड में राम भजनों के दौरान युवक द्वारा अश्लील हरकत करने पर रोके जाने को लेकर हुए विवाद में एक युवती के सिर पर कुकर मारकर गैर इरादातन हत्या के आरोप में युवक और उसके परिजनों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि सकल साहनी पुत्र  महेश्वर साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी मायाकुड थाना ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर  दी थी जिसमें बताया गया था कि 21 जनवरी 2024 को समय लगभग 19:00 बजे बैजनाथ साहनी पुत्र दुरई साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी बंगाली बस्ती मायाकुंड ऋषिकेश तथा उसके अन्य परिजनों के द्वारा उनके व परिवारजनों के साथ गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देकर डंडों व प्रेशर कूकर से मारपीट करने पर दौराने मारपीट उनकी पुत्री रूपा के सिर पर गंभीर चोट आ जाने के बाद पुत्री रूपा की  एम्स अस्पताल ऋषिकेश में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। 

प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर  बैजनाथ साहनी आदि के खिलाफ संबंधित धाराओं में पुलिस द्वारा मुकदमा धार कर लिया गया और जांच प्रारंभ कर दी गई।  तथा मृतका के शव का पंचनामा भर एम्स अस्पताल में पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई।

उच्च अधिकारी गणों को सूचना प्रदान कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा घटना के बाद से फरार आरोपीयो की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया| गठित टीम के द्वारा  मुखबिर तंत्र की सहायता से आज दिनांक 23 जनवरी 2024 को रोडवेज बस स्टैंड के पीछे आईएसबीटी ऋषिकेश से घटना उपरोक्त से संबंधित चार आरोपियो 

1-बैजनाथ साहनी पुत्र दुरई साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी बंगाली बस्ती माया कुंड ऋषिकेश देहरादून
2-शिवशंकर साहनी पुत्र बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त
3-लड्डू साहनी पुत्र बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त
4-सुनैना साहनी पत्नी बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त प्रेशर कुकर को भी बरामद कर लिया गया है। सभी अभियुक्तो को निर्धारित समय अवधि में माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *