गंगानगर में स्कूल से सटी बनाई गई 20 दुकानों को स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते प्रशासन द्वारा किया सील, पूर्व में एमडीडीए द्वारा जारी किए गए थे नोटिस


ऋषिकेश 04 फरवरी । तीर्थ नगरी ऋषिकेश में श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज की चार दिवारी से सटाकर बनाई जा रही 20 दुकानों को स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते प्रशासन द्वारा पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सील कर दिया गया है। 

शनिवार को गंगानगर स्थित श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज की चारदीवारी के अंदर ऋषिकेश पब्लिक स्कूल की ओर हरिद्वार मार्ग को जोड़ती हुई 15 फीट चौडी सड़क की ओर वर्ष 2019 में दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। जिसका स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते कार्य को रुकवा दिया गया था।  परंतु कुछ वर्षों तक निर्माण कार्य बंद रहने के बाद अब फिर पिछले कुछ दिन से लगातार दुकानों का निर्माण कर दिया गया है।

इन दुकानों को लेकर स्थानीय नागरिकों ने भी आपत्ति जताई थी। इस संबंध में पैरामेक्स अपार्टमेंट निवासी कल्याण समिति से जुड़े वरिष्ठ नागरिक कैलाश चंद्र जोशी ने भी हाल में ही उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को शिकायती पत्र दिया था। जिसमें उन्होंने अवगत कराया कि यहां बन रही दुकानों के कारण भविष्य में इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन होगा। जिससे आबादी क्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न होगा। इतना ही नहीं जिस मार्ग पर यह दुकानें बनी हैं, उस मार्ग पर ऋषिकेश पब्लिक स्कूल भी स्थित है, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चों का आवागमन भी होता है। जिस कारण सड़क पर भारी ट्रैफिक बना रहता है। इस निर्माण को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से भी नोटिस जारी किया गया था। जिसका संज्ञान लेते हुए शनिवार को एमडीडीए की टीम निर्माण को सील करने पहुंची।

प्राधिकरण की टीम का मौके पर कुछ लोगो ने विरोध भी किया। जिसकी सूचना पर उप जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार चमन सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सीलिंग की कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *