उत्तराखंड परिवहन निगम के खिलाफ गढ़वाल में चल रही बिना परमिट की बसों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर हुआ विरोध -15 फरवरी तक अवैध बसों का संचालन ना रोका गया तो किया जाएगा अनिश्चितकालीन चक्का जाम- जितेंद्र नेगी


ऋषिकेश, 6 फरवरी।  गढ़वाल मंडल के उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा गढ़वाल के विभिन्न पर्वतीय क्षेत्र के मार्ग पर बिना परमिट के बसोंं का संचालन किए जाने के विरोध में उत्तराखंड परिवहन सें जुडी सभी संस्थाओं ने उक्त व्यवस्था का मंगलवार को नटराज चौक पर जमकर प्रदर्शन करते हुए अपना विरोध प्रकट किया। उत्तराखंड परिवहन निगम के खिलाफ विभिन्न मोटर कंपनियों के प्रतिनिधियों इस धरना प्रदर्शन में‌ भाग लिया।

इस अवसर पर टिहरी गढ़वाल गढ़वाल बस ऑपरेटर यूनियन के सचिव जितेंद्र नेगी ने कहा कि उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा गढ़वाल मंडल के पर्वतीय मार्ग पर बिना रोड परमिट के परिवहन निगम द्वारा गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्र से बसों का संचालन किया जा‌ रहा है जिसमें देहरादून से घनसाली देहरादून से ही सेममुखेम तथा देहरादून से जोशीमठ ,पांडुकेश्वर के लिए बसें राजधानी से दून संभाग की मिली भगत से चलाई जा रही है। इसके इसकी सूचना भी संबंधीय विभाग को दी गई है। परंतु अभी तक उसे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है ।

उन्होंने कहा कि संभाग के परिवहन प्राधिकरण देहरादून द्वारा जारी किसी भी रूट पर जारी किए गए परमिट से कोई भी वहान संचालन नहीं किया जा सकता उसके बावजूद भी यह वहान कांटेक्ट कैरिज के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं जिससे संगठन और प्राइवेट संचालन समिति के वाहनों पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। जिससे स्थानीय चालकों की रोजी-रोटी हो गए हैं। इस संकट से बचाने के लिए तत्काल प्रभाव से इस प्रकार के अवैध संचालन को बंद किया जाना आवश्यक है ।

जितेंद्र नेगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह उनका सांकेतिक प्रदर्शन और धरना था यदि 15 फरवरी तक इसको नहीं रोका गया तो संपूर्ण उत्तराखंड में चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी तैयारी सभी परिवहन संस्थाओं द्वारा कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *