शिक्षिका के फ्लैट में संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोरी का मिला शव , वहीं दूसरी ओर एक अन्य मामले में नाबालिग किशोरी के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर दुष्कर्म करने का मामला आया सामने  दोनों मामले में महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने लिया संज्ञान दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई के दिये निर्देश 


ऋषिकेश देहरादून 29 फरवरी। शिक्षिका के फ्लैट में संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोरी का शव मिलने से हड़कंप फैल गया।

बृहस्पतिवार की सुबह देहरादून के रेस कोर्स स्थित एक शिक्षिका के फ्लैट में एक नाबालिग नौकरानी का काम करती थी। आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में उक्त नाबालिग किशोरी का शव बाथरूम से पाया गया है।

उक्त मामले की जानकारी मिलते ही महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून से फोन पर वार्ता की।

उन्होंने डीआईजी पी रेणुका से उक्त नाबालिग किशोरी की मौत के कारणों की स्पष्ट जांच किए जाने की बात की है। 
उन्होंने एसएसपी देहरादून को भी कड़ाई से निर्देश देते हुए कहा कि यदि उक्त नाबालिक ने सुसाइड किया है तो उसके सोसाइड के कारणों की जांच होनी चाहिए और यदि जांच में पाया जाता है कि सुसाइड नहीं की बल्कि अन्य कारणों से उक्त नाबालिग की मृत्यु हुई है तो उसमे संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सभी तथ्यों की स्पष्ट जांच हो। यदि मामले में नाबालिग के साथ कही भी कुछ गलत कृत्य किया गया हो तो उक्त मामले के आरोपियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही नाबालिग से इस प्रकार से अपने फ्लैट में नौकरी करवाने वालो के व उसके माता पिता के विरुद्ध भी उक्त धाराओं में मामला लिखा जाना चाहिए।______________________________________

वहीं दूसरी ओर एक अन्य मामले में सेलाकुई निवासी एक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ मुस्लिम युवक द्वारा इंस्टाग्राम पर कक्षा आठ की किशोरी को दोस्ती की आड़ में बहला फुसला कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। 

मामले में पीड़िता ने अपने माता पिता सहित महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल से कार्यालय में मुलाकात की । इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि पीड़िता सेलाकुई के जूनियर हाईस्कूल में पढ़ती है जहां से आरोपी फरमान द्वारा उसे अपने परिचित ऑटो रिक्शा से एक कमरे में ले गया जहां उसने उसके कपड़े बदलवाए उसे बहला फुसलाकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने बताया कि वहीं एक महिला भी थी जो कि ठीक नही थी।

जिस पर  महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सख्त रुख करते हुए प्रकरण में एसओ सेलाकुई व एसएसपी देहरादून से भी फोन पर वार्ता की।

उन्होने फोन पर वार्ता करते हुए सभी आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने यह भी कहा कि मामले में सभी पहलुओं से जाँच की जाए और यदि इस मामले में कोई भी अन्य संलिप्त है या यह मामला तस्करी से संबंधित है तो इसकी गंभीरता से कार्रवाई की जाए।

जिसमें एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले के आरोपी फरमान को पोक्सो के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *