कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी वर्गों के साथ होगा न्याय उत्तराखंड से चुने गए पांचो सासंदों ने उत्तराखंड की समस्यायो को लेकर साधी चुप्पी: विक्रम सिंह नेगी 


ऋषिकेश, 09 अप्रैल। पौडी लोकसभा प्रभारी एवं प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्तराखंड का चाल चरित्र बदल गया है। जिससे आमजन परेशान है। कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाने के साथ सभी वर्गों को न्याय देगी।

मंगलवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब के सभागार में आयोजित
पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने अपनी सरकार के दौरान 1500करोड़ रुपए उद्योगपतियों का ऋण माफ कर दिया है। जबकि राज्य के छोटे किसानों जिनकी फसल जंगली जानवरों ने बर्बाद कर दी, उन्हें कुछ नहीं दिया जा रहा है ।यह सरकार पूंजी वादी सोच की है, राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा की बुरी हालत है, सभी संस्थाओं को बंद किया जा रहा है। लोगों को अपनी सुविधा लेने के लिए फिर 20 से 21 किलोमीटर पैदल चलना पड़ेगा।

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने देश में काला धन लाने की बात कही थी, परंतु आज उसका कोई जिक्र नहीं किया जा रहा है। बेरोजगारों को 2 करोड़ नौकरी दिए जाने का वादा किया था लेकिन उसका भी कुछ पता नहीं है गांव की हालत दयनीय हो गई है, जिन्हें भरपेट भोजन भी नहीं मिल रहा है। उन्होंने उत्तराखंड से चुने गए पांचो सासंदों की चुप्पी साधे रहने पर कहा कि, उन पर भाजपा के हाई कमान का दबाव रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार केंद्र में आएगी तो वह हर शिक्षित युवा की पहली नौकरी पक्के तौर पर दिए जाने के साथ ₹1लाख अप्रेंटिस के लिए देगी, वही हर गरीब परिवार की महिला को न्याय के अंतर्गत हर साल दिया जाएगा, किसान न्याय के अंतर्गत एसपी की कानूनी गारंटी देगी, स्वामी नाथन फार्मूले के तर्ज पर देने के साथ कर्ज माफ करेगी। श्रमिक न्याय के अंतर्गत₹400 के हिसाब से मनरेगा के अंतर्गत मजदूरी दिलाएगी। साथ ही उन्होंने अंकिता भंडारी हत्याकांड, के आरोपियों को बचाए जाने का प्रयास किये जाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने सरकार पर अग्नि वीर भर्ती पर आरोप लगाते उनकी उपेक्षा किए जाने के बाद भी कई उनका कहना था कि उत्तराखंड वीर सेनानियों से भरा हुआ है। लेकिन उनकी हालत बहुत खराब है लेकिन उनकी और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे उत्तराखंड का चाल चरित्र भी बदल गया है।
पत्रकार वार्ता में पूर्व नरेंद्र के पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, रमेश उनियाल, दिनेश सकलानी, दिनेश भट्ट, महेश जोशी, किशोर रावत, विक्की चौहान, आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *