कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों को नहीं मिल पा रहा है गोल्डन कार्ड योजना का लाभ -डॉ राजे सिंह नेगी।


ऋषिकेश 1 मई -व्यवस्था परिवर्तन मंच के प्रदेश अध्यक्ष समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी ने आरोप लगाया है कि सरकार द्वारा शुरू की गई गोल्डन कार्ड योजना का लाभ कोरोनाकाल में लोगों को नही मिल पा रहा है।कोविड से उपचार में यह कार्ड काम नहीं कर रहा है। इसमें अलग-अलग बीमारी के लिए अलग-अलग अस्पतालों को चिह्नित किया गया है।

मंच के प्रदेश अध्यक्ष नेगी ने कहा कि कोरोना लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है।हास्पिटल्स में बेड फुल होने से लोगों को उपचार तक मयस्सर नही हो पा रहा है।उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार द्वारा शुरू की गई गोल्डन कार्ड योजना का लाभ सरकारी कार्मिकों और पेंशनरोंं के साथ अन्य पात्र लोगों को नहीं मिल पा रहा है। कोविड से उपचार में यह कार्ड काम नहीं कर रहा है।

कारण यह कि इसमें अलग-अलग बीमारी के लिए अलग-अलग अस्पतालों को चिह्नित किया गया है। कोरोना संक्रमण में मरीज कई बीमारियों से एक साथ जूझ रहा है। ऐसे में अस्पताल उन्हें इसका लाभ नहीं दे रहे हैं। मंच के प्रदेश अध्यक्ष नेगी ने चेताया कि गोल्डन कार्ड की इस खामी के कारण किसी कार्मिक अथवा उनके आश्रित की जानमाल की क्षति होती है तो फिर इसका संपूर्ण उत्तरदायित्व राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण और स्वास्थ्य विभाग का होगा। उन्होंने तत्काल प्रदेश सरकार से गोल्डन कार्ड की व्यवस्था में आ रहे झोल को दूर करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *