महिला डॉक्टर के साथ नर्सिंग ऑफिसर ने की छेड़खानी, डॉक्टरो में रोष व्याप्त, जमकर किया हंगामा


ऋषिकेश 21 मई। ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ वहीं पर तैनात एक पुरुष नर्सिंग ऑफिसर द्वारा छेड़खानी का मामलासामने आया है। जिस पर अस्पताल में तैनात सभी चिकित्सकों मे रोष व्याप्त है। मंगलवार की दोपहर सभी चिकित्सकों ने डीन कार्यालय के समक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। एम्स प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है।

उत्तराखंड में एकमात्र अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सर्जरी विभाग के आपरेशन थिएटर की यह घटना बीते सोमवार शाम 7:00 बजे की बताई गई है। नर्सिंग आफिसर सतीश कुमार पर आरोप है कि उसने आपरेशन के दौरान महिला चिकित्सक के साथ छेड़छाड़ की। इस नर्सिंग आफिसर पर आरोप है कि इसने महिला चिकित्सक को अनुचित तरीके से छेड़ने की कोशिश की। उसके बाद यह नर्सिंग आफिसर यही नहीं रुका। महिला चिकित्सक के व्हाट्सएप पर उसने अनुचित संदेश भेजें, धमकी के तौर पर गूगल की फांसी की फोटो भेज कर चिकित्सक का मानसिक उत्पीड़न किया। महिला चिकित्सक की ओर से इस मामले की शिकायत आंतरिक चिकित्सा प्रकोष्ठ में भी की गई। ऐसे मामलों के लिए गठित एम्स विशाखा समिति में भी इस मामले पर दोपहर के वक्त चर्चा हुई। बताया जाता है कि आरोपी ने आपरेशन थिएटर के दस्तावेज के साथ भी छेड़छाड़ की है।

पूरे मामले में मंगलवार को एम्स के सभी जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डीन कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और उक्त नर्सिंग आफिसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि यह गंभीर मामला है। एम्स प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। आरोपी नर्सिंग आफिसर सतीश कुमार को निलंबित किया जाएगा। उसके खिलाफ गहन जांच कराई जाएगी। आवश्यकता पड़ी तो कानूनी कार्रवाई भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *