मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से लड़ाई मेंं देश के नामी उद्योगपतियों से मांगा सहयोग


देहरादून 6 मई ।  कोरोना संक्रमण के कारण देश में नहीं अपितु प्रदेश में भी स्थिति बेकाबू होती जा रही है । ऐसी स्थिति को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अब कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश के कुछ उद्योगपतियों से सहयोग की मांग की । मुख्यमंत्री ने प्रदेश स्तर पर अपनी तैयारियों को ओर पुख्ता करने के उद्देश्य से उधोग जगत के बड़े घरानों अड़ानी ग्रुप,आदित्य बिरला,महिंद्रा व पेटीएम से सहयोग को लेकर वार्ता की। वार्ता में इन सभी उद्योगपतियों  ने मुख्यमंत्री को पूर्ण सहयोग देने की प्रतिबद्धता जताई।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज सबसे पहले अड़ानी ग्रुप के गौतम अड़ानी से फोन पर बातचीत की जिसमे उन्होंने देवभूमि को जरूरी मेडिकल उपकरणों के रूप में दिए जाने वाले सहयोग की अपेक्षा की।उन्होंने कहा कि सीधे मेडिकल उपकरणों को दिए जाने से राज्य सरकार को किसी भी तरह की कोई औपचारिकता  नहीं करनी पड़ेगी। जिससे बिना किसी देरी के मेडिकल उपकरणों के राज्य में आने से राज्य के लोगों को तुरन्त इसका लाभ अविलंब मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने महिंद्रा कम्पनी के चेयरमैन आंनद महिंद्रा से वर्चुअल मीटिंग में उत्तराखंड की सहायता के लिए 1000 आक्सीजन सिलेंडर,100 आक्सीजन कन्सन्ट्रेट, पीआरई मशीन,10 आक्सीजन जनरेटर,500 बीआईपीएपी, 500 सीपीएपी,छोटा आक्सीजन प्लांट सहित अन्य उपकरणों को उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।जिस पर आनंद महिंद्रा ने भी मुख्यमंत्री को हर संभव सहायता का भरोसा दिया। वहीं एक अन्य वार्ता में पेटीएम के सीईओ विजय शेखर ने  भी मुख्यमंत्री को 100 आक्सीजन कन्सन्ट्रेट जल्द ही प्रदेश को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमत्री ने इन सभी उद्योगपतियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से उत्तराखंड वासियों को कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी और हम सभी मिलकर इस मुश्किल की घड़ी को हरा पाने में सफल होंगे ।उधोग जगत से समन्वय हेतु नोडल अधिकारी नीरज खैरवाल भी बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *