टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण में व्यवस्थाओं को परख मेयर ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश


वैक्सीन ही दिलाएगी कोरोना से लड़ने की ताकत-अनिता ममगाई

ऋषिकेश 11मई । – नगर निगम महापौर ने वैक्सीनेशन की व्यवस्थाएं परख अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।देशभर के साथ तीर्थ नगरी में भी 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को टीका लगना शुरू हो गया है। 

टीकाकरण शुरू होने से पूर्व ही युवाओं की कतार केंद्र पर देखने को मिली। हालांकि टीकाकरण शुरू होने के बाद एक के बाद एक का नंबर आता चला गया।

 

मंगलवार को देहरादून रोड़ स्थित सरकारी प्राईमरी विधालय में स्थापित टीकाकरण केन्द्र में दिनभर बेहद सुव्यवस्थित तरीके से वैक्सीनेशन कार्यक्रम चला।सोशल डिस्टेंसिंग और लंबी कतारों के बावजूद कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा डोज लगवाने पहुचें युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे नगर निगम महापौर टीकाकरण केंद्र पर पहुंची जहां उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं का बारीकी के साथ निरीक्षण किया ।इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों को व्यवस्थाओं को बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

महापौर ने बताया कि टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे युवा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ टीकाकरण करा सके इसके लिए निगम कर्मियों द्वारा सफेद गोल मार्क बनवाए गए हैं ।इसके अलावा उनके लिए शुद्व पेयजल की व्यवस्था भी टैंक के द्वारा कराई गई है।उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी की गंभीर चुनौतियों से निपटने के लिए शासन प्रशासन हर आवश्यक कदम उठा रहा है।उन्होंने कहा कि वायरस के ज्यादा घातक होने की वजह से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है।इसे लगवाने के बाद निश्चित ही कोविड 19 से लड़ने की ताकत मिलनी तय है।उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों की भी मुक्त कंठ से सराहना की।इस दौरान पंकज शर्मा, रोमा सहगल, पवन शर्मा, अक्षय खेरवाल, हैप्पी सेमवाल, प्रदीप गुप्ता, अनामिका अग्रवाल, जॉनी लांबा, महेन्द्र बर्मा,सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, हवलदार जितेंद्र आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *