नगर उद्योग व्यापार मंडल ऋषिकेश सरकार की कोविड-19 की गाइडलाइन को किनारे कर प्रातः 7:00 बजे से 2:00 बजे तक खोलेंगे अपने प्रतिष्ठान


ऋषिकेश, 25 मई ।नगर उद्योग व्यापार मंडल ऋषिकेश ने सरकार द्वारा निर्धारित की गई बाजार खोले जाने संबंधी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन न कर , अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खोले जाने के साथ कोरोना की गाइडलाइन का पालन किये जाने का निर्णय लिया गया।

देहरादून रोड स्थित व्यापार सभा में नगर उद्योग व्यापार महासंघ के अध्यक्ष राजेश भट्ट की अध्यक्षता एवं महामंत्री अखिलेश मित्तल के संचालन में आयोजित बैठक दो विषय पर चर्चा किए जाने के उपरांत सभी ने अपनी सहमति जताई कि शीघ्र ही एक बड़ी बैठक करके ऋषिकेश के समस्त व्यापारी संगठन एवं व्यापारी बंधु अपने प्रतिष्ठान प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खोलेगेंं।

जिसमें करोना की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। किंतु सरकार के बंदी और कर्फ्यू के निर्देश का पालन नहीं किया जाएगा । उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बंदी के कारण व्यापारी मरने की कगार पर आ गया है। पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर सरकार के आदेश के बावजूद भी बाजार खोलने का निर्णय लिया गया है। व्यापारियों का यह भी कहना था कि यदि सरकार अत्यधिक संवेदनशील है, सरकार के समस्त सरकारी विभाग बैंक ,तहसील को भी हमारे प्रतिष्ठानों की तरह उतने ही समय के लिए बंद किया जाये । अन्यथा व्यापारी सरकार की दमनकारी नीति को बर्दाश्त नहीं करेगा, चाहे सरकार व्यापारियों पर कितने मुकदमे लगा दे। साथ ही व्यापारियों ने सरकार से मांग की है कि वह अपने ब्याज, दंड फीस, कोई भी माफ करे, क्योंकि व्यापार में लगी हुई पूंजी बंद व्यापार के कारण अपने आप तो घट ही रही है, साथ ही ब्याज का दंड और बढ़ रहा है।

बैठक में नगर उद्योग व्यापार महासंघ के अध्यक्ष राजेश भट्ट , महामंत्री अखिलेश मित्तल , नगर उद्योग व्यापार मंडल के नगर महामंत्री प्रतीक कालिया ,प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष पंकज गुप्ता ,संरक्षक ऋषिकेश कपिल गुप्ता ,केवल कृष्ण लांबा ,उपाध्यक्ष रामकुमार कश्यप ,महामंत्री हर्षित गुप्ता, मंत्री हरिमोहन गुप्ता ,नगर अध्यक्ष युवा व्यापार मंडल सुमित बाली, राजीव अग्रवाल, व्यापार सभा ऋषिकेश के अध्यक्ष मनोज कालड़ा ,नवल कपूर के अतिरिक्त शहर के गणमान्य व्यापारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *