देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कोहराम अब कम होता नजर आ रहा, देश में बीते 24 घंटे में डेढ़ लाख के करीब आए दैनिक मामले, 3128 मरीजों ने गंवाई जान,


कोविड-19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा

नई दिल्ली  31मई । देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कोहराम अब कम होता नजर आ रहा है लेकिन कोविड-19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की वजह से अबतक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं महामारी के साथ ब्लैक फंगस का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

कई राज्यों में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 1.52 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 3128 के करीब मरीजों की मौत हुई है। राहुल गांधी आज कल पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी की रणनीति और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का आर्थिक प्रभाव यह पड़ा कि मई 2021 में बेरोजगारी दर डबल डिजिट में हो गई। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि एक आदमी और उसके अहंकार प्लस एक वायरस और उसके म्यूटेंट्स की वजह से ऐसा हुआ।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 16,83,135 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 34,48,66,883 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से ठीक होने की दर बढ़कर 91.60% हो गई है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 9.04% और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 9.07% है जो लगातार 7 दिनों से 10% से कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *