ऋषिकेश में प्रत्येक वर्ष बाढ़ में हजारो लोगो को जान- माल का नुकसान, परंतु क्षेत्रीय विधायक को कोई फर्क नहीं: राजपाल खरोला


ऋषिकेश 20 जून । ऋषिकेश शासन के भरोसे नहीं, भगवान भरोसे है यह बात आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजपाल खरोला ने जानकारी देते हुए कहा।

पिछले 3 दिन से लगातार भारी बरसात के कारण ऋषिकेश के तटीय इलाको में बाढ़ की स्तिथि उत्पन्न हो गई है, आज खरोला ने ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगो से उनकी समस्याए जानी और नुकसान का जायजा लिया तथा हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए सम्बधित अधिकारियों से फ़ोन पर वार्ता की।

जहाँ एक तरफ नगर निगम के अंतर्गत चन्देश्वर नगर, मायाकुंड, त्रिवेणी घाट में गंगा का जल स्तर बढ़ने से सेकड़ो घरो के अंदर नदी का पानी घुस गया वही त्रिवेणी घाट में गंगा का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण प्रशासन द्वारा गंगा दशहरा के पवित्र मौके पर श्रद्धालुओं को गंगा स्नान से वंचित रहना पड़ा, वही दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक वर्ष के भाति इस वर्ष भी नदी, नालो के पानी ने पोलिटेक्निक कालेज को चारो तरफ से घेर लिया, जहाँ पिछले वर्ष की बाढ़ से दो पुलिया व कुछ पुसते बह गए थे, वही गौरीमाफी गावं में बाढ़ का पानी प्रत्येक वर्ष की भाति खेतो में घुसने लगा है ।

खरोला ने कहाँ की यदि इसी तरह और वर्षा होती रही तो हरिपुर, भट्टोवाला , गुमानीवाला, साहबनगर, खदरी आदि ग्राम सभाओं में बाढ़ आने की पूरी संभावना है ।
खरोला ने क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल पर आरोप लगाते हुए कहाँ की पिछले 14 वर्षो से वे ऋषिकेश के विधायक है, और उन्हें पता है की प्रत्येक वर्ष मानसून आने पर ऋषिकेश विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ आती है, प्रत्येक वर्ष वो इसी मौसम में बाढ़ नियंत्रण के अधिकारियों को अखबारों में दिशा- निर्देश देते हुए नजर आते है, उसके बावजूद भी प्रत्येक वर्ष बाढ़ में हजारो लोगो को जान- माल की हानि का सामना करना पड़ता है, परन्तु क्षेत्रीय विधायक को आम जन की समस्याओं से कोई फर्क नहीं पड़ता है ।

खरोला ने क्षेत्रीय विधायक को चेतावनी देते हुए कहाँ की यदि इस बार भी लोगो को बाढ़ से जान-माल का नुकसान हुआ तो वो उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे ।
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए उनके साथ पार्षद मधु मिश्रा, दीनदयाल राजभर, राजू गुप्ता, राजेश राजभर, सोनू पांडे, राजेंद्र गैरोला, विजयपाल रावत, दीपक धमांडा, अमन रतूड़ी, सुभाष जखमोला आदि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *