अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में विभिन्न जगह शिविर लगाकर योग दिवस मनाया


ऋषिकेश 21 जून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर अपने निजी स्टाफ के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग, आसन एवं प्राणायाम किया ।

इस अवसर पर प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि वैसे तो संपूर्ण विश्व में योग पर आधारित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहा है परंतु योग नगरी ऋषिकेश में योग का प्राचीन काल से अलग ही महत्व रहा है । प्रेम चंद अग्रवाल ने बताया कि योग वस्तुतः शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि योग का उल्लेख हमारे प्राचीन साहित्य में मिलता है।

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से सारी दुनिया ने योग की शक्ति को माना है और प्रधानमंत्री जी योग द्वारा सारी दुनिया को जोड़ने का काम कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि इस साल की थीम ‘घर पर योग और घर-घर योग‘ है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के जनसंपर्क अधिकारी राजेश थपलियाल, भारत चौहान, अनिल रयाल, दीपक नेगी, गिरीश चंद, मुकेश रयाल, प्रमोद रयाल, वीरेंद्र, नारायण, महावीर बुटोला आदि सहित अनेक कार्मिक उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर ऋषिकेश में भारतीय जनता पार्टी ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती द्वारा “योग करे निरोग” की भावना से प्रेरित होकर 8:00 बजे अग्रवाल धर्मशाला और कबीर चौरा आश्रम में योगाचार्य सेम नौटियाल के मार्ग दर्शन मैं योग दिवस मनाया गया।

योग दिवस के अवसर पर ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती ने बताया कि मौजूदा समय में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में मजबूत इम्यूनिटी ही हमारे लिए, हमारे परिवार के लिए कोविड-19 से बचने के लिए सुरक्षा कवच है।

जिसमें योग  के विभिन्न का अभ्यास किया प्रदेश उपाध्यक्ष बहन कुसुम कंडवाल, पूर्व राज्य मंत्री संदीप गुप्ता, संजय शास्त्री, उपाध्यक्ष राकेश चंद्र, ऋषि राजपूत, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष हरी शंकर प्रजापति, पार्षद शिव कुमार गौतम, आदेश गोयल, दीपक बिष्ट, रमेश अरोड़ा, व कार्यक्रम संयोजक जयंत किशोर शर्मा उपस्थित थे

इसी कड़ी में वीरभद्र मंडल महिला मोर्चा की तरफ से भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें योग गुरु अंतरराष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट  दिनेश प्रसाद पैन्यूली ने सभी महिलाओं और बच्चों को योगा के आसन सिखाएं।

वीर भद्र मंडल की महिला मोर्चा की अध्यक्ष रजनी बिष्ट ने कहा कि हमारे परिवार के लिए कोविड-19 से बचने के लिए  योग ही  सुरक्षा कवच है।इस सुरक्षा कवच को बनाने में योग से बढ़कर कुछ भी नहीं है ।

वीर भद्र मंडल द्वारा आयुध योगा शिविर में महिला मोर्चा की महामंत्री पुनिता भंडारी, गीता मित्तल , गुंजन,रिंकी भारद्वाज आदि भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मौजूद थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *