ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की सड़कें कमीशन खोरी की भेंट चढ़ी: जयेंद्र रमोला


ऋषिकेश 21 जून । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के आवास के समीप तीन माह पूर्व बनी एम्स रोड पर गढ्ढे पड़ने के विरोध में ढोल नगाड़े के साथ प्रदर्शन कर नारेबाज़ी की ।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि पहली बारिश से ही सरकार के किये गये कार्यों की पोल खुल गई है ऋषिकेश विधायक ने आजतक सड़कों के अलावा कोई भी कार्य विधानसभा ऋषिकेश में नहीं किया परन्तु जो सड़कें बनाई गई वो भी कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गई है क्योंकि विधानसभा क्षेत्र में बनी सभी सड़कें चंद दिनों में एक के बाद एक टूट रही हैै।

पर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और आश्चर्यजनक है कि विधानसभा अध्यक्ष के घर के पीछे की सड़क जोकि सबसे महत्वपूर्ण सड़क है जो एम्स को जोड़ती है उस पर गढ्ढे पड़ गये हैं ।

जबकि उस रास्ते से विधायक रोज़ कई बार आते जाते हैं और अभी चौबीस घंटे से उस रोड पर बहुत बड़ा गढ्ढा पड़ गया है जिससे कोई भी दुर्घटना घट सकती है लेकिन अभी तक उसपर कोई कार्यवाही ना होना विधायक की ऋषिकेश की जनता के प्रति संवेदनहीनता दर्शाता है । आज हमारे द्वारा ढोल नगाड़े के माध्यम से प्रदर्शन इसलिये किया कि सत्ता के मद में कुम्भकर्णी नींद सोये विधायक को ढोल के माध्यम से जगाने का प्रयास किया है कि वह जागे और उनकी नाक के नीचे हो रहे भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी को रोकने का काम करे ।

परन्तु विधायक प्रेमचंद अग्रवाल के द्वारा इस ओर कोई कार्यावाही नहीं की जा रही है इससे यह साबित होता है कि कहीं ना कहीं इसमें विधायक प्रेमचंद अग्रवाल की संलिप्तता है और हमारी सरकार में इन सभी कार्यों की जाँच होगी और विधायक के दोषी पाने पर जेल भेजने का काम किया जायेगा ।

पार्षद राकेश सिंह व पार्षद देवेन्द्र प्रजापति ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा में हर काम चाहे वह मन्दिर का जीर्णोधार हो, सड़क हो, स्कूल हो चाहे आर्थिक सहायता हो उन सभी में सीधे सीधे कमीशनखोरी का बोल बाला है और इन सभी कमीशनखोरी में सत्ता पक्ष लोग सम्मिलित हैं जिससे कार्य की गुणवत्ता ख़राब ह जाती है, इन सभी कार्यों की जाँच होनी चाहिये ।

कार्यक्रम में पहुँचे पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण , प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा, लल्लन राजभर, पार्षद शकुंतला शर्मा, पार्षद राकेश मिया,पार्षद देवेन्द्र प्रजापति ,पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा, विमला रावत, उमा ओबेरॉय, नन्दकिशोर जाटव, रामकुमार भतालिये, हरि राम वर्मा, परमेश्वर राजभर, दीनदयाल राजभर,विवेक तिवारी, गौरव राणा, मनोज पंवार , रवि राणा, हरभजन सिंह चौहान, सुमित त्यागी, अजय धीमान, मनोज त्यागी, दीपक भारद्वाज, नीरज चौहान, यश अरोड़ा ड़ा, राकेश कंडियाल, मनोज पंवार, प्रिंस सकसेना, गौरव यादव, अतुल त्यागी, रवि राणा, राजेश शाह, जगजीत सिंह, अभिषेक राणा, जितेन्द्र पाल पाठी, राहुल पांडेय, ऋषभ जैन, तनवीर सिंह, अरुण कुमार, शलेंद्र गुप्ता,प्रवीण गर्ग , विवेक, इमरान सैफी, हेमन्त डंग, देव बोहरा, गौरव झा, हिमांशु कश्यप, अभिषेक राणा, अशोक शर्मा, पुरंजय राजभर, हरिओम भारद्वाज, प्रकाश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *