ऋषिकेश में मल्टी स्टोरी पार्किंग व विभिन्न विकास कार्यों को लेकर महापौर को दिया शहरी विकास मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन


तीर्थ नगरी में मल्टी स्टोरी पार्किंग का सपना भी करेंगे साकार-अनिता ममगाई

ऋषिकेश-23 जून। नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने विभिन्न विकास कार्यों को लेकर शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ऋषिकेश में पार्किंग की सुविधा ना होने की तीर्थाटन एवं पर्यटन को हो रहे भारी नुकसान की जानकारी शहरी विकास मंत्री को दी।

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में जल्द ही शहरवासियों सहित यहां आने वाले पर्यटकों को पार्किंग की समस्या से निजात मिल सकती है।अपने अधिकांश चुनावी मुद्दों पर धरातल पर उतारने के बाद नगर निगम महापौर ने अब शहर की इस सबसे बड़ी समस्या के निस्तारण के लिए फोकस बना लिया है। सूबे के शहरी विकास मंत्री से हुई मुलाकात के दौरान महापौर ने जहां नगर निगम अंतगर्त हुए विभिन्न प्रोजेक्टों की सिलसिलेवार उन्हें जानकारी दी ।

वहीं देवभूमि ऋषिकेश में पार्किंग की समस्या को भी उनके सम्मुख रखा।महापौर ने उन्हें अवगत कराया कि वर्ष भर शहर में पर्यटकों एवं तीर्थ यात्रियों का आगमन बना रहता है।लेकिन यहां पार्किंग की सुविधा ना होने की वजह से वह शहर में रूकने के बजाय सीधे राम झूला ,लक्ष्मण झूला सहित रीवर राफ्टिंग के लिए शिवपुरी क्षेत्र की और कूच कर जाते हैं।जिसकी वजह से इसका लाभ शहर के व्यापारियों को नही मिल पाता।

महापौर ने कहा कि यदि चंद्रभागा पुल के ऊपर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाई जाए तो इससे शहर के बाजारों में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलने के साथ-साथ तीर्थाटन एवं पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा जिसका लाभ शहर के व्यापारियों को भी निश्चित होगा। महापौर की तमाम बातें गंभीरतापूर्वक सुनने के पश्चात शहरी विकास मंत्री ने उन्हें सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *