राजकीय इंटर कॉलेज छिदरवाला भवन का नया नामकरण कर अटल उत्कृष्ट विद्यालय रखा गया


ऋषिकेश 1 जुलाई । राजकीय इंटर कॉलेज छिदरवाला अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय के नाम से जाना जाएगा । विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आज विधिवत इस विद्यालय भवन के नामकरण का उद्घाटन किया ।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि राज्य में अंग्रेजी और हिंदी माध्यम से 190 अटल उत्कृष्ट विद्यालयो का आज विधिवत उद्घाटन हुआ है । जिसमें ऋषिकेश विधानसभा में राजकीय इंटर कॉलेज छिदरवाला को चयनित किया गया। उन्होंने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से इस विद्यालय का नामकरण कर सरकार ने सराहनीय कार्य किया है ।उन्होंने कहा है कि आधुनिक युग में अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम से शिक्षा को बढ़ावा देने की दृष्टि से सीबीएसई पैटर्न पर प्रदेश के लिए तमाम 190 विद्यालय संचालित किए जाएंगे । जिससे छात्रों को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे।
उद्घाटन समारोह के अवसर पर  अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड प्रदेश के प्रत्येक विकासखंड में दो विद्यालयों को अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चयनित किया गया है । जिससे भारतीय संस्कृति पर आधारित अंग्रेजी और हिंदी माध्यम की शिक्षा मिलेगी श्री अग्रवाल ने कहा है कि सूचना एवं तकनीकी युग में आधुनिक शिक्षा का अत्यंत महत्व है इसलिए इन विद्यालयों में उस प्रकार की शिक्षा दी जाएगी जिससे छात्रों को प्रतिपदा के युग में आगे बढ़ने में सोहलिया तक होगी ।
अग्रवाल ने कहा है कि छिदरवाला राजकीय इंटर कॉलेज का प्रारंभ से ही शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में स्थान रहा है यहां के अनेक छात्रों ने खेलकूद सहित विभिन्न गतिविधियों में कीर्तिमान स्थापित किया है ।उन्होंने कहा है कि अटल उत्कृष्ट विद्यालय स्थापित होने से इस विद्यालय की और भी गरिमा बढ़ेगी। कार्यक्रम का शुभारंभ पौधारोपण कर किया गया।
इस अवसर पर  अग्रवाल ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों को मास्क एवं सैनिटाइजर की वितरित किए और कहा कि अभी कोरोना संक्रमण भले ही कम हुआ हो परंतु सुरक्षा व सावधानी अत्यंत आवश्यक है ।

इस अवसर पर डोईवाला के ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, विद्यालय के प्रधानाचार्य योगेंद्र सिंह रावत, खंड शिक्षा अधिकारी उमा देवी, जिला पंचायत सदस्य रीना रागड, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, पंकज किशोर, प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष सोबन केन्तुरा, प्रधान भगवान सिंह महर, प्रधान चमन पोखरियाल, विमला नैथानी, प्रधान कमलजीत कौर, हरीश कालुड़ा, अनीता राणा, सम्मा पवार, एसएन बहुगुणा, पितांबर पैन्यूली, भूपेंद्र रावत, चंद्रवीर धर्म सिंह आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *