वैक्सीन ना लगने पर लोगो ने दौड़ाया सीएमएस को – वैक्सीनेशन समाप्ति का बोर्ड न लगाने पर भड़के लोग, किया प्रदर्शन 


वैक्सीन ना लगने पर नागरिकों ने दोडाया सीएमएस को

– वैक्सीनेशन समाप्ति का बोर्ड न लगाने पर भड़के लोग

 

ऋषिकेश,01जुलाई । राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में उस समय हंगामा हो गया जब चिकित्सालय में 1 दिन पहले वैक्सीनेशन समाप्त हो गई थी लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर पर चिकित्सालय प्रशासन द्वारा कोई सूचना पट नहीं लगाया गया जबकि वैक्सीनेशन लगाने वाले लोग सुबह 8:00 बजे से ही सेंटर पर पहुंचना प्रारंभ हो गई थी के चलते लोगों ने सेंटर पर हंगामा करना प्रारंभ कर दिया इसे शांत करने के लिए मौके पर पुलिस को भी बुलाना पड़ा इस बीच हंगामा करने वाले लोगों ने साले के चिकित्सा अधिकारी को भी खरी-खोटी सुनाते हुए दौड़ने के लिए मजबूर कर दिया ।

यहां बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 जून से शुरू किए गए विशेष टीकाकरण महा अभियान के चलते राजकीय चिकित्सालय में बड़ी संख्या में टीका लगाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। गुरुवार की सुबह बड़ी संख्या में नागरिक यहां पहुंचे तो टीकाकरण केंद्र में ताला लगा हुआ था। जानकारी मिली कि वैक्सीन का स्टाक एक दिन पहले ही समाप्त हो गया था। गुस्से से लबरेज लोगों ने सीएमएस डा. विजयेश भारद्वाज का घेराव कर प्रदर्शन ही नहीं किया। बल्कि उन्हें दौडने के लिए भी मजबूर कर दिया । बताया जा रहा है कि

21 जून से शुरू हुए विशेष टीकाकरण अभियान के तहत शुरू के पांच दिन पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध थी। उसके बाद से यहां के सभी केंद्रों पर वैक्सीन की कमी हो गई। जिसके कारण पांच में से दो प्रमुख केंद्र पिछले छह दिन से बंद है। बीते बुधवार को भी करीब 400 लोग सुबह-सुबह पहुंच गए थे। सिर्फ 200 नागरिकों को ही टीका लग पाया।गुरुवार की सुबह 8:00 बजे ही बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए लोग यहां पहुंच गए थे।

केंद्र पर बिना नोटिस के ही.ताला लटका देख लोगों ने जब कर्मचारियों से पूछताछ की तो ,पता चला कि यहां स्टॉक समाप्त हो गया है। इसके बाद सभी नागरिक ओपीडी प्रवेश द्वार से सीएमएस कार्यालय में घुस गए। यहां गुस्साए नागरिकों ने सीएमएस डा. विजयेश भारद्वाज का घेराव कर उन्हें व्यवस्था ना करने पर खरी-खोटी सुनाई। मौके पर मौजूद नागरिकों का कहना था केंद्र सरकार टीकाकरण अभियान को लेकर जोर शोर से प्रचार कर रही है। लेकिन राजकीय चिकित्सालय में वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। पिछले कई दिन से कई लोग बिना टिका लगाए वापस लौट रहे हैं।

मौके पर भीड़ बढ़ती देख सीएमएस चिकित्सालय ने भवन के प्रथम तल की ओर दौड लगा ली। बाद में पता चला कि वह ऑपरेशन थिएटर के अंदर घुस गए हैं। बाद में जब भीड़ छठ गई तब वह बाहर निकले। मौके पर नागरिकों का गुस्सा भड़कता देख यहां तैनात सुरक्षाकर्मी भी दाएं बाएं हो गए हैं। गुस्साए लोगों ने नारेबाजी कर चिकित्सालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *