पिछले तीस वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रही पुष्कर मंदिर क्षेत्र की महत्वपूर्ण सड़क का मेयर ने किया शिलान्यास


महापौर की संस्तुति पर जिला योजना अंतर्गत सड़क का हुआ निर्माण

ऋषिकेश 04जुलाई । नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने पुष्कर मंदिर मार्ग पर जिला योजना अंतगर्त निर्मित सड़क का शिलान्यास किया।इस मौके पर उन्होंने शहर के चहुमुखी विकास की प्रतिबद्धता दोहराई।कहा कि,निगम में फंड के अभाव के बावजूद विकास कार्यों के लिए निगम प्रशासन वचनबद्ध है।विकास की प्रक्रिया अनवरत रूप से जारी रहे इसके लिए हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

शनिवार की दोपहर पिछले तीस वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रही पुष्कर मंदिर क्षेत्र की महत्वपूर्ण सड़क का मेयर ने शिलान्यास किया।दस लाख की लागत से स्वीकृत हुई सड़क करीब तीन दशक से निर्माण की बाट जोह रही थी।क्षेत्रीय जनता एवं दुकानदारों द्वारा सड़क के जीर्णोद्धार के लिए लगाई गुहार के बाद निगम में फंड ना होने के बाद महापौर की संस्तुति से जिला योजना द्वारा दस लाख का फंड रिलीज कर सड़क का निर्माण कराया गया।

सड़क के शिलान्यास के मौके पर महापौर ने बताया कि वर्ष 2009 में महाकुंभ के दौरान इस सड़क का निर्माण हुआ था उसके बाद वर्षों से यह सड़क जीर्ण शीर्ण अवस्था में थी। उन्होंने बताया कि गंगा नगर और इंदिरा नगर में भी जिला योजना के तहत सड़क निर्माण होना है जिसके लिए ग्यारह लाख की राशि अभी रिलीज की जानी है। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण से स्थानीय लोगों को आवागमन में आ गई समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

इस अवसर पर जे ई उपेंद्र गोयल,पार्षद देवेंद्र प्रजापति, चेतन चौहान,व्यापार सभा के उद्देश्य मनोज कालड़ा, महामंत्री पदम शर्मा,रवि चौहान, करमचंद, संजय प्रजापति आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *