उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ ने अर्धनग्न होकर किया पत्रकार दमन का विरोध


 

रुद्रपुर 21 मार्च ।रुद्रपुर में पत्रकार भरत शाह के साथ बीती देर रात सिडकुल चौकी में हुई मारपीट से प्रदेश भर के पत्रकारों में रोष है । पत्रकार संगठन और यूनीयनें इस दमनकारी कार्यवाहियों को लेकर उद्वेलित हैं । जिन्होंने अर्धनग्न होकर धरना दिया।

उत्तराखंड पुलिस की इस दमनात्मक कार्यवाही के खिलाफ आज हल्द्वानी में भी पत्रकारों इसकी भर्त्सना की और ‘उत्तराखंड पत्रकार महासंघ’ के बैनर तले एक सभा हुई, महासंघ के नगर अध्यक्ष सलीम खान ने सभा की अध्यक्षता करते हुए कहा कि किसी रिपोर्टिंग के दौरान पुलिस अक्सर अपना दायरा भूल जाती है और दमनात्मक कार्यवाहियों को अंजाम देती है, जिसके खिलाफ पत्रकार हमेशा लामबंद रहेंगे ।

महासंघ के केंद्रीय महामंत्री संजय रावत ने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने और भय का माहौल पैदा करने के लिए ऐसे अवसादग्रस्त कदम उठाती है । जिसकी हम घोर निंदा करते हुए मांग करते हैं कि घटना से संबंधित पुलिस अधिकारियों कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए । नहीं तो ‘उत्तराखंड पत्रकार महासंघ’ आंदोलन को मजबूर होगा । सभा में जिलाध्यक्ष राजेश सरकार, संरक्षक भुवन जोशी के साथ गुरमीत सिंह, कमल राजपाल, अंकुर शर्मा, त्रिलोक चन्द्रा, कुलदीप रौतेला, गिरीश चन्दोला, हरीश रावत, अतुल अग्रवाल, गिरीश भट्ट आदि अन्य वक्ताओं ने भी इसी तरह की बात कही ।

देर रात भरत शाह पर हुए हमले में उन्हें हाथ और पैर पर गंभीर चोटें आई हैं,पुलिस की मौजूदगी में पत्रकार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया,अब समय आ गया है कि हम सभी पत्रकार साथियों को एक मंच पर आकर पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *