राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ओर महापौर के राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप


ऋषिकेश 31जुलाई । -राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर व्यवस्थाएं जांची। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार की शांम नगर निगम महापौर अनिता ममगाई के साथ राज्य सभा सांसद बंसल के गढवाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया।राज्य सभा सांसद ने चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कोरोना की संभावित तीसरी लहर में तैयारियों को लेकर उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में बच्चों के लिए तैयार किए गए पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआइसीयू) व न्यू नेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (एनआइसीयू) वार्ड के अलावा आइसीयू की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे लोगों से भी आवश्यक फीड बैक लिया।

उन्होने कहा कि कोविड-19 की तीसरी वेब को लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं। राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश, देहरादून जनपद का दूसरा सबसे बड़ा चिकित्सालय है। अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं को बड़ाने के लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है।

इस दौरान महापौर ने उन्हें जानकारी दी कि ऋषिकेश के नगर निगम क्षेत्र में करीब 65 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है जिस पर राज्यसभा सांसद ने संतुष्टि जताई। इससे पूर्व निरीक्षण के लिए पहुंचे राज्यसभा सांसद का आभार जताते हुए महापौर ने कहा कि एक ओर जहां उनके द्वारा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सरकार की ओर से चलाये जा वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए भी हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बृजेश भारद्वाज,चिकित्सा अधीक्षक डॉ श्रीवास्तव, डॉ संतोष पंत ,गोविंद अग्रवाल,मनोज जखमोला, विनोद शर्मा,राजपाल ठाकुर,पवन शर्मा, दिनेश सती, राजेश लखेरा, धर्मेंद्र ,गौरव कैंथोला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *