दिव्यांग लोगों के लिए कैंप का आयोजन कर दिव्यांगों को दिए ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर आदि विभिन्न उपकरण


ऋषिकेश 31 जुलाई।  आज ऋषिकेश विधानसभ के ग्रामीण क्षेत्र श्यामपुर ब्लॉक के अंतर्गत भारत सरकार एवं एन.आई.ई.पी.वी.डी के संयुक्त तत्वाधान में दिव्यांग लोगों के लिए एक कैंप का आयोजन किया गया जिसमें दिव्यांगों को ट्राई साइकिल व्हीलचेयर आदि विभिन्न उपकरण दिए गए।
आज  श्यामपुर पुलिस चौकी के निकट एक वेडिंग प्वाइंट मैं यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजपाल खरोला, भारत सरकार में दिव्यांग विभाग के डायरेक्टर जगदीश लखेड़ा, एन.आई.ई.पी.वी.डी संस्थान के  संजय गौतम व मकान सिंह के द्वारा संयुक्त रुप से इन उपकरणों को लाभार्थियों को बाटा गया ।

सैकड़ों की संख्या में दिव्यांग लोग सुबह से ही कैंप मेंआने लगे डॉक्टरों की जांच के बाद किस व्यक्ति को किस उपकरण की आवश्यकता है यह तय किया गया आंख, कान, हाथ, पैर आदि अंगों से विकलांग बुजुर्गों महिलाओं वह बच्चों को विभिन्न उपकरण दिए गए जिससे कि भविष्य में उन्हें कोई समस्या का सामना ना करना पड़े ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक शूरवीर सिंह सजवान और कांग्रेस केेेे प्रदेश महासचिव  राजपाल खरोला ने कहा कि   इस तरह के कार्यक्रम सरकार के द्वारा किए जाए जाने चाहिए लेकिन सरकार मुख्यमंत्री बदलने में व्यस्त है और आम गरीब व्यक्ति अपनी समस्याओं को लेकर जिन जनप्रतिनिधियों के पास जा रहे हैं वहां उन्हें कोई राहत नहीं मिल पा रही है लिहाजा इस तरह के कैंप से उन तमाम लोगों को राहत मिली जो लंबे समय से इस तरह के उपकरणों की कमी से जूझ रहे थे ।
उन्होंोने ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 वर्ष पूर्व भी कांग्रेस सरकार में उनके द्वारा एक विकलांग सर्टिफिकेट बनाने के लिए कैंप लगाया गया था जहां पर पूरी ऋषिकेश विधानसभा के लोगों ने शिरकत की थी व उस वक्त 300 विकलांग लोगों के सर्टिफिकेट राजपाल खरोला के द्वारा बनवाए गए थे।
इस अवसर पर कांग्रेस के सत्येंद्र पवार ,मकान सिंंह, विजय पाल सिंह रावत सहित कांग्रेस केेे सभी वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *