उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 10-10 हजार रुपये देने की घोषणा,


ऋषिकेश 2 अगस्त । उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास, ऋषिकेश के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों व शिक्षकों का विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने सोमवार को विद्यालय सभागार में पुष्प माला पहनाकर एवं औषधि किट भेंटकर सम्मान किया।

इस अवसर पर विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 6 छात्रों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 10-10 हजार रुपये दिए जाएंगे जबकि सीबीएसई बोर्ड में उत्तराखंड में टॉपर रहने वाली शताक्षी गुप्ता को भी 10 हजार रुपये विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की।

इस अवसर पर  अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम को देखकर सुखद अनुभूति होती है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में संचालित विद्या भारती के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने अपने विद्यालय की सूची में सर्वोच्च अंक प्राप्त किए, इसके पीछे अभिभावक का त्याग एवं सरस्वती विद्या मंदिर के आचार्यों की कड़ी मेहनत का ही प्रतिफल है ।

अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर जहां शिक्षा के क्षेत्र में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं वही संस्कार व चरित्र निर्माण की शिक्षा देकर देश भक्त भी तैयार कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों से पढ़कर छात्र न केवल जीविकोपार्जन के लिए आगे बढ़ते हैं बल्कि देश व प्रदेश के विकास के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का भी निर्वाहन कर रहे हैं ।
छात्रों को सम्मानित करते हुए  अग्रवाल ने परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्रों को अपनी शुभकामनाएं दी और भविष्य में प्रदेश का नाम देश में रोशन कर सकें ऐसी आशा व्यक्त की ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुशील अग्रवाल, नंदकिशोर भट्ट, सतीश चौहान, शिशुपाल सिंह रावत आदि सहित अन्य लोग उपस्थित थे। जिन छात्रों को सम्मानित किया गया उसमें अर्पिता बड़थ्वाल, सौरव बड़थ्वाल, तनीषा, ज्योति रावत, अभिनव, पीयूष भटट्, राहुल यादव, रोहित झा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *