सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्तराखंड में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को डीएसबी विद्यालय के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी व पूर्व मुख्यमंत्री ने धनराशि देकर किया सम्मानित


सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में राज्य में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा को  किया गया सम्मानित

 

ऋषिकेश 4 अगस्त । सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्रा राशी अरोड़ा को सम्मानित किया गया।

डीएसबी विद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के चेयरमैन  ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी  महाराज व पूर्व मुख्यमंत्री  हरीश रावत  के द्वारा सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा राशी अरोड़ा को 31 हजार रुपये व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

एवं इसी के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाला छात्र काव्य शर्मा ₹11000 एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा दिव्याक्षी रावत को भी ₹11000 राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।

 

इस अवसर पर  ब्रह्मचारी  महाराज  ने छात्रा को आशीर्वाद देते हुए कहा कि भविष्य में  कभी भी आपको किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता होगी तो पूरा विद्यालय परिवार आपके साथ है।

ब्रह्मचारी महाराज  ने कहा कि आप कहीं भी किसी भी स्थान पर अब जाएंगे, भविष्य में नई-नई ऊंचाइयों को छूएंगे लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखना आप अपनी जड़ों से जुड़े रहना। जो वृक्ष अपनी जड़ों से जितना मजबूती से जुड़ा हुआ होता है वही आसमान छूता है।  ब्रह्मचारी महाराज  ने कहा कि आज मैं अपने गुरुदेव को याद कर रहा हूँ जिनकी स्मृति में इस विद्यालय की स्थापना हुई। मेरे गुरुदेव   यह सपना था कि एक दिन यह विद्यालय पूरे राज्य और देश में अपना नाम रोशन करे और उनका यह सपना सार्थक हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री  हरीश रावत  ने भी छात्राओं की इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि आपने न सिर्फ अपने विद्यालय का बल्कि पूरे उत्तराखंड राज्य का गौरव बढ़ाया है। रावत  ने अध्यापकों को इसका श्रेय देते हुए कहा कि अध्यापक ही  बच्चों को तराशने का कार्य करते हैं इसलिए मैं इनके गुरुजनों और इनके माता-पिता को भी बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *