कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी, कांग्रेस के तीन दिवसीय मंथन शिविर सम्पन्न


 

उत्तराखंडियत को बचाए जाने के साथ भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने के लिए निकालेगी चार अम्ब्रेला यात्रा – गणेश गोदियाल

 

ऋषिकेश,0 5 अगस्त  । ऋषिकेश में आयोजित कांग्रेस प्रदेश के मंथन शिविर के दौरान कांग्रेस ने चुनाव में जाने के लिए किये गये मंथन के बाद राज्य की भाजपा सरकार के दौरान महंगाई बेरोजगारी महिलाओं की सुरक्षा स्वास्थ्य शिक्षा में नाकामियों को लेकर जनता के बीच चार यात्राएं निकाले जाने का ऐलान किया ।

यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संयुक्त रुप से पत्रकार वार्ता मे देते हुए बताया कि 3 दिन तक की गई चिंतन बैठक कांग्रेस के मंथन शिविर में उत्तराखंड को भू माफियाओं से बचाए जाने के साथ राज्य के देव स्थानों ,बेरोजगारों की समस्याओं के समाधान के साथ स्वास्थ्य ,शिक्षा टी-शर्ट बिजली फ्री राज्य की जनता को दिए जाने के साथ महिला चौपाल मेरा भूत मेरा गौरव योजनाओं को जन जन तक उपलब्ध करवाए जाने के अतिरिक्त कोरोना काल में सरकार की विफलता को उजागर अंब्रेला यात्रा के माध्यम से उजागर किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंथन शिविर में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में जाने से पहले चार अंब्रेला यात्राएं निकाली जाएंगी, इसमें दो कुमाऊं मंडल से और दो गढ़वाल मंडल से प्रारंभ होगी उन्होंने कहा कि सभी जातियों को साधने के लिए आरक्षण व महिलाओं को भी समान अधिकार दिए जाने पर विचार किया गया ।हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह मंथन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए काफी महत्वपूर्ण है जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साधने के साथ चुनाव मेनिफेस्टो पर भी विचार किया गया।

जिसमें पूरे प्रदेश की जनता की भावनाओं को समाहित किया गया है। हरीश रावत का कहना था कि इस बार भारतीय जनता पार्टी के कुशासन से परेशान राज्य की जनता कांग्रेस की सरकार बनाने में पूरी तरह से मदद करेगी उन्होंने उत्तराखंड में आप पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उत्तराखंड भौगोलिक दृष्टि से काफी विकट है। वह भारतीय जनता पार्टी की ही बी टीम है। उन्होंने यह भी बताया कि चिंतन शिविर में 10 कमेटियों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्य योजना पर सभी से इनपुट लिया गया है ।

इसका अवलोकन कर ही कोई निष्कर्ष निकाला जाएगा उनका कहना था कि भाजपा की सरकार में किसान मजदूर बेरोजगार काफी परेशान है जिन्हें राहत देने के लिए कई बिंदुओं पर भी विचार किया गया है जैसे राज्य में बढ़ते भू माफियाओं को रोकने के लिए अध्यादेश कानून बनाए जाने के साथ देवस्थानम बोर्ड पर भी विचार किया जाएगा ।

क्योंकि यह आदि गुरु शंकराचार्य की परंपरा से जुड़ा है उनका कहना था कि कांग्रेस प्रदेश में नशा मुक्त प्रदेश बनाने का प्रयास भी करेगी कांग्रेस नेताओं ने यह भी बताया कि कांग्रेस द्वारा बैठक के दौरान इस प्रकार का ताला वाला तैयार किया गया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *