ऋषिकेश : ऋषिकेश न्यायालय ला रहे चरस तस्कर पुलिस को गच्चा दे थाने से भागा, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद कुछ ही देर में लिया शिकंजे में , pसोमवार को एसटीएफ की टीम ने रानीपोखरी पुलिस के साथ 4 किलो चरस के साथ किया था गिरफ्तार


ऋषिकेश 29 दिसम्बर। : नेपाल से चरस लाकर उत्तराखंड में तस्करी करने का आरोपित नेपाली मूल के तस्कर अर्जुन चंद्र उर्फ कालू मंगलवार की दोपहर रानीपोखरी थाने में न्यायालय में ले जाते वक्त अचानक पुलिस हिरासत से भाग खड़ा हुआ।

कालू यहां से भाग कर सड़क तक पहुंच गया था। इस घटना से पुलिस के होश उड़ गए, किसी तरह से पुलिस ने उसे पीछा कर पकड़ लिया। उसे ऋषिकेश रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बीते सोमवार को एसटीएफ उत्तराखंड की टीम ने चरस तस्कर अर्जुन चंद्र उर्फ कालू निवासी कोहलपुर बांकी नेपाल को रानीपोखरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अर्जुन अपनी एक महिला साथी कमला के साथ नेपाल से चरस लाकर बहराइच के रास्ते इस चरस को भारत तक लाता है। विशेष रुप से उत्तराखंड के ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में वह लंबे समय से चरस की तस्करी कर रहा था।
एसटीएफ को जानकारी मिली कि अर्जुन की महिला साथी कमला रानीपोखरी में एक मकान में किराए के कमरे में रहती है। सूचना के आधार पर बीते सोमवार को एसटीएफ की टीम ने रानीपोखरी पुलिस के साथ अर्जुन चंद्र उर्फ कालू को गिरफ्तार कर लिया था। उसके कब्जे से चार किलो चरस बरामद की गई थी। उसकी महिला साथी कमला को एसटीएफ और पुलिस की टीम तलाश रही है।

अर्जुन के खिलाफ रानी पोखरी थाने में मामला दर्ज कराने के बाद उसे वही हवालात में रखा गया था। मंगलवार की दोपहर उसे पुलिसकर्मियों ने हवालात से बाहर निकाला। उसे ऋषिकेश न्यायालय में ले जाए जाने की तैयारी थी। तब तक उसे हथकड़ी नहीं लगाई गई थी। मौका पाकर अर्जुन उर्फ कालू पुलिस हिरासत से थाने के गेट की तरफ भाग गया। तस्कर कालू को इस तरह भागता देख पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। उस वक्त थानाध्यक्ष रानीपोखरी शिशुपाल सिंह राणा बाहर बैठे थे। उन्होंने तत्काल अर्जुन के पीछे दौड़ लगा दी, अन्य पुलिसकर्मियों ने भी उसका पीछा किया। तब तक अर्जुन थाने का गेट पार करके रानीपोखरी चौक तक पहुंच गया था। पुलिस ने उसे तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया और उसे थाने ले आए।
पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोंडियाल ने बताया कि अर्जुन उर्फ कालू को रिमांड मजिस्ट्रेट ऋषिकेश की अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि उसकी महिला साथी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। यह महिला रानी पोखरी में किसके यहां किराए पर रहती थी इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *