युवाओं के लिए सेना भर्ती प्रशिक्षण निशुल्क शिविर का हुआ शुभारंभ – रायवाला और आइडीपीएल में कांग्रेस संगठन की ओर से की गई है निशुल्क प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था


ऋषिकेश: 29 दिसंबर। ऋषिकेश के नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र में कई युवा ऐसे हैं जो सेना में भर्ती होना चाहते हैं। संसाधन के अभाव में यह युवा उचित प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं। ऋषिकेश में कांग्रेस संगठन की ओर से सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए निश्शुल्क प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था की गई है।

मंगलवार से रायवाला और ऋषिकेश के आइडीपीएल में इस तरह के प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खारोला ने किया। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने बताया की ऋषिकेश क्षेत्र के अंतर्गत आइडीपीएल ग्राऊंड और बसंती माता मंदिर ग्राउंड रायवाला में प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था की गई है। जिन युवाओं ने पूर्व में भारतीय सेना और उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने के लिए निश्शुल्क प्रशिक्षण के लिए आवेदन करा था उन सब युवाओं का मंगलवार से प्रशिक्षण के कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
खरोला ने कहा की पूर्व सैनिको की ओर से युवाओं को भर्ती खुलने तक निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेग और इसी के साथ नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। ऋषिकेश में बढ़ रहे नशे के कारोबार पर पुलिस प्रशासन पूर्व रूप से फेल हो चूका है, प्रशिक्षण देने के अलावा हमारी यह मुहिम है की युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करना।
खरोला ने कहा की कोचिंग सेंटर्स की भरमार और होड़ के बीच कई युवा प्रतिभाएं सैन्य भर्ती से वंचित रह जाती हैं। उनके बीच यह धारणा बनती जा रही है कि फौज में भर्ती के लिए कोचिंग सेंटर्स में प्रशिक्षण लेना जरूरी है। ग्रामीण परिवेश से आने वाले कई इच्छुक अभ्यर्थियेां के पास इन कोचिंग सेंटर्स को देने के लिए फीस के पैसे तक नहीं होते। ऐसे में यदि उन्हें कोई मार्गदर्शक मिल जाए तो वे भी देशसेवा के लिए अपना योगदान दे सकते हैं।
खरोला ने कहा की जो युवा पूर्व में निश्शुल्क प्रशिक्षण का आवेदन कराने से वंचित रह गये हो वो अभी भी अपना आवेदन करा सकते है और प्रशिक्षण ले सकते है। 8218947991 में सम्पर्क करके वे निश्शुल्क आवेदन की प्रकिया की जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *