शिक्षामित्रों और स्वच्छता कर्मियों के वेतन में सरकार का वेतन वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा -विजय सारस्वत


ऋषिकेश,06 जनवरी उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने शिक्षामित्रों और स्वच्छता कर्मियों के वेतन में राज्य सरकार द्वारा 20 वर्षों के बाद की गई ₹500 की बढ़ोतरी को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में यह बढ़ोतरी ना के बराबर है ।

गुरुवार को हरिद्वार मार्ग पर स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता को लुभाने के लिए लोकलुभावन नारे दे कर जनता को भ्रमित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोराना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी सभी उत्तराखंड में होने वाली रैलियों को स्थगित कर दिया है।

जिसमें 9 जनवरी को श्रीनगर में होने वाली कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की रैली भी शामिल है। विजय सारस्वत ने ऋषिकेश विधानसभा के विधायक को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उनके द्वारा अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में क्या कार्य किए गए हैं उसे लेकर से श्वेत पत्र जारी करना चाहिए उन्होंने कहा कि विधायक ने अपने घोषणा पत्र में त्रिवेणी घाट पर गंगा की जलधारा लाने के साथ सड़कों के  विकास कार्य किए जाने का संकल्प लिया था लेकिन उसमें से उन्होंने कितने कार्य किए हैं ।इसे भी स्पष्ट करना चाहिए, इतना ही नहीं पर्यटन के क्षेत्र में भी ऋषिकेश में कोई कार्य नहीं हुआ है उन्होंने कहा कि फ्लाई ओवर बनन से हरिद्वार का व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया है ।

इसी के साथ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कोरोना कॉल के दौरान सरकार से मिले राशन पर अपने स्टिकर लगाकर जनता के बीच वितरित किए गए हैं जो की पूरी तरह से गलत था उन्होंने कहा कि अब चुनाव होने वाले हैं एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी जनता को भ्रमित करने का कार्य कर रही है लेकिन राज्य की जनता ने तय कर लिया है कि वह अब उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय ,शैलेंद्र बिष्ट, विमला रावत राघव भटनागर ,ललित मोहन मिश्रा ,संजय भारद्वाज ,अशोक शर्मा, सहित कांग्रेस प्रदेश सचिव विमला शर्मा, कांग्रेस प्रदेश महिला सचिव कमलेश शर्मा, सरोज देवरानी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *