ऋषिकेश : सार्वजनिक भूमि पर प्रोपर्टी डीलर कर रहे निर्माण – शिवाजी नगर के नागरिकों ने उप जिलाधिकारी से लगाई निर्माण रोकने की गुहार


ऋषिकेश , 10जनवरी ।नगर निगम ऋषिकेश के शिवाजी नगर में सार्वजनिक उपयोग की भूमि पर किए जा रहे, कब्जे को लेकर स्थानीय नागरिकों ने उपजिलाधिकारी को शिकायत सर सार्वजनिक भूमि पर हो रहे निर्माण को रोकने की मांग की है।

सोमवार को शिवाजी नगर के नागरिकों ने ऋषिकेश तहसील में उप जिलाधिकारी अपूर्वा पांडे से मुलाकात की। उप जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में नागरिकों ने अवगत कराया कि नगर निगम क्षेत्र के शिवाजी नगर गली नंबर-12 में मुख्य चौराहे पर लगभग 80 गज भूमि पिछले 40-50 वर्षों से खाली है, जिसका उपयोग सार्वजनिक हित में किया जाता रहा है। इस भूखंड में स्कूल वाहन, गैस के वाहनों की पार्किंग की जाती रही है। बताया कि कुछ प्रॉपर्टी डीलर इस भूखंड के आसपास बहुमंजिला इमारत का निर्माण कर रहे हैं।

आरोप है कि उक्त प्रॉपर्टी डीलर मुख्य मार्ग व मुख्य मार्ग से सटी हुई गली के अलावा उक्त भूखंड पर भी कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। नागरिकों के विरोध के बावजूद भी प्रॉपर्टी डीलर निर्माण नहीं रोक रहे हैं। उन्होंने बताया कि नागरिकों की शिकायत पर नगर निगम की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य रोका था। मगर प्रॉपर्टी डीलर ने पुनः कार्य आरंभ कर दिया है। उन्होंने बताया कि कोतवाली प्रभारी निरीक्षक भी काम रुकवाने के आदेश दे चुके हैं।

मगर, प्रॉपर्टी डीलरों के हौसले बुलंद है। नागरिकों ने बताया कि पांच जनवरी को नगर निगम के एमएनए ने भी निगम की टीम को मौके पर भेजकर भूमि की नाप जोख कराई थी। मगर, इसके बावजूद अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने उप जिलाधिकारी से तत्काल यहां सार्वजनिक भूमि पर हो रहे कब्जे को रोकने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

ज्ञापन सौंपने वालों में संजय सिंह, देवेंद्र जोशी, विक्रम पंवार, वीर सिंह पुंडीर, सोहन सिंह चौहान, शंभू सिंह चौहान, प्रवीण, अर्जुन सिंह, मुकेश चंद्र, दिनेश चंद्र जोशी, रमेश गुसाई, धर्म सिंह, सुरेंद्र सिंह नेगी, अभिनव मलिक, रामनारायण, महावीर रावत आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *