ऋषिकेश के विधायक को 179 बूथों पर मतदान कर चुनेंगें 1,67,017 मतदाता, -पुरुषों से अधिक महिलाओं की भूमिका होगी महत्वपूर्ण -दो जोन में बाट कर बनाएं 14 सेक्टर 


 

ऋषिकेश, 10जनवरी ।उत्तराखंड मैं होने वाले चुनाव के दौरान ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में 1,67,0 17 मतदाता आगामी 14 फरवरी को मतदान कर अपने विधायक का चुनाव करेगें। जिसमें 80041 पुरुष और 86972 महिलाएं अपने मत का प्रयोग करेंगे।

यह जानकारी ऋषिकेश नोडल अधिकारी अपूर्वा पांडे ने देते हुए बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन शांतिपूर्ण तरीके से करवाने की प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए. पूरी विधानसभा में दो जोन बनाए जाने के साथ 14 सेक्टरों में विभाजित किया गया है ,जिसमें डॉक्टर जी के ढींगरा और डॉ राजमणि राम पटेल को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया, जिनके सहयोग के लिए एक आरो, के साथ तीन ए आर ओ भी बनाए गए हैं ।इसी के साथ उन्होंने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में 179 बूथ बनाए गए हैं ।

जिसमें 24 बूथ अतिसंवेदनशील घोषित किए गए हैं। जिसमें नाभा हाउस, चंद्रेश्वर नगर में तीन ,रेलवे रोड पर बाल्मीकि बस्ती और जाटव बस्ती हरिद्वार रोड पर ज्योति विकलांग विद्यालय को भारतीय जनता पार्टी और निर्दलीय प्रत्याशी के कार्यकर्ताओं के बीच नगर निगम चुनाव के दौरान हुए झगड़े को देखते हुए बनाया गया है ।पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय महाविद्यालय, आवास विकास कॉलोनी में गुरु राम राय इंटर कॉलेज, भरत मंदिर इंटर कॉलेज, मालवीय नगर, मनीराम मार्ग पर स्थित बालभारती विद्यालय, ओंकार आनंद मांटेसरी विद्यालय, राजकीय उच्चतर विद्यालय, खदरी खड़क माफ ,भल्ला फार्म के अलावा दून घाटी शिक्षण संस्थान विद्यालय के इंटर कॉलेज, राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अलावा रायवाला में राजकीय प्राथमिक विद्यालय को अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

उप जिलाधिकारी अपूर्व पांडे ने बताया कि उक्त सभी अति संवेदनशील बूथ घोषित किए जाने का कारण कसमें मारपीट और कहीं पर सुराग वितरण का होना बताया गया है ।उन्होंने कहा कि सभी अति संवेदनशील बूथो पर मतदाताओं के साथ भूतों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *