5 वर्षों में भाजपा की सरकार उत्तराखंड में जुमले बाजो की सरकार साबित हुई -विजय सारस्वत -ऋषिकेश विधानसभा में स्थानीय विधायक भी विकास के कार्यों में रहे असफल


ऋषिकेश, 17 जनवरी  ।उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरे 5 साल तक जुमले बाजो की सरकार के रूप में साबित हुई है, यह हमला विजय सारस्वत में सोमवार को कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी यह बताएं कि 5 वर्षों में उन्होंने क्या कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ जनतंत्र नहीं प्रशासन तंत्र है ,उन्होंने कहा कि पूरे 5 वर्षों में लाखों की संख्या में उत्तराखंड राज्य से बेरोजगार नवयुवकों का पलायन हुआ है ,जिसके कारण 30,000 से अधिक मतदाता इस बार चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आंकड़ों में घटे हैं।उन्होंने उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक पर भी हमला बोलते हुए कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए हैं ।

जिसके कारण पूरी विधानसभा में सड़कों की हालत बहुत ही दयनीय है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक ने पूरे 5 वर्ष तक विधायक निधि का पैसा रोक कर रखा है ।और अंतिम समय में विधायक विकास कार्यों को लेकर अनेकों विकास कार्यों के शिलान्यास और घोषणाएं कर रहे हैं उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विकास के नाम पर दिए गए पैसे का दुरुपयोग किया गया ,जो कि अब लेफ्स होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि सडकें बनी है, और लगातार उधड़ रही है,उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे उत्तराखंड के विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा में छात्राओं के लिए कोई भी डिग्री कॉलेज नहीं खोला गया है, और ना ही कोई बड़ा काम हुआ है। उन्होंने पर्यटन के क्षेत्र में भी कोई कार्य न होने के कारण तमाम होटलों के बंद हो जाने की बात कही है। उन्होंने स्थानीय विधायक के कार्यों को कटघरे में खड़ा करते हुए जिस प्रकार उत्तराखंड से बेरोजगार पलायन कर रहे हैं ,वह भी अब पलायन की ओर है। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस एकजुट है। जो कि इस चुनाव में भी एकजुटता के साथ सरकार बनाने में भागीदारी निभाएगी ,उन्होंने कहा कि यदि पार्टी के विरोध में कोई भी कार्य करेगा, तो कांग्रेस की अनुशासन समिति उसके विरूद्ध कार्रवाई करेगी ।पत्रकार वार्ता में राकेश सिंह, दीनदयाल राजभर, संजय भारद्वाज ,राघव भटनागर आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *