कांग्रेस द्वारा जय भारत सत्याग्रह के तहत “आज की चिट्ठी” कार्यक्रम का हुआ समापन जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम द्वारा मातृशक्ति व युवा हुए प्रेरित: मोहित उनियाल


ऋषिकेश 30 अप्रैल। कांग्रेस द्वारा “आज की चिट्ठी”  के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए तत्पर रहने देश की एकता अखंडता लोकतंत्र और संविधान को अक्षुण्ण बनाए रखने, सामाजिक और सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के शपथ पत्र के रूप में लिखी गई ।

यह बात आज ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में “आज की चिट्ठी” कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल व कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा 8 अप्रैल से “आज की चिट्ठी” कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री और उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम अभी तक 36 चिट्ठीया प्रेषित की जिसका समापन आज किया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि ऋषिकेश कांग्रेस 8 अप्रेल से जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम कर मातृशक्ति व युवाओं के प्रेरित करने का काम कर रहे हैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी जय भारत सत्याग्रह के अंतर्गत, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आज की चिट्ठी कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम अंतर्गत, हमनें कुल 36 पत्र लिखे हैं। इनमें से 25 पत्र माननीय प्रधानमंत्री जी को लिखे हैं जो राष्ट्रीय महत्व के प्रधानमंत्री स्तर के विषयों से संबंधित थे, और बाकी 11 पत्र मुख्य्मंत्री जी को लिखे हैं, आज कार्यक्रम समापन अवसर पर उत्तराखंड राज्य शहीदों को याद करते हुए, माँ गंगा के प्रति आस्था, पूर्व सैनिकों के प्रति सम्मान को व्यक्त करते हुए, आज मा० मुख्यमंत्री और माo प्रधानमंत्री जी को पत्र भेजकर इस कार्यक्रम का समापन कर रहे हैं।

संगठन महामंत्री दीपक जाटव ने कहा कि हमने पहली चिट्ठी, 8 अप्रैल 2023 माननीय प्रधानमंत्री जी को लिखकर, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए तत्पर रहने, देश की एकता, अखंडता, लोकतंत्र और संविधान को अक्षुण्ण रखने, सामाजिक और सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के शपथ पत्र के रूप में लिखी थी।

पत्रकार वार्ता  में पूर्व प्रदेश सचिव शैलेंद्र बिष्ट, व्यापार मण्डल अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा, ओबीसी प्रकोष्ठ महानगर अध्यक्ष गौरव यादव, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष गौरव राणा व महानगर कार्यालय प्रभारी अशोक शर्मा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *