24 दिन से लापता विवाहित महिला को पुलिस ने किया रेस्क्यू, परिजनों ने पड़ोस की महिला पर बहला फुसला कर साथ ले जाने का लगाया था आरोप, महिला आयोग अध्यक्ष ने आरोपी महिला की गंभीरता से जांच करने के दिए निर्देश


ऋषिकेश 3 अक्टूबर । ऋषिकेश गुमानी वाला क्षेत्र से पिछले 24 दिन से लापता एक विवाहित महिला के गायब होने जाने पर परिजनों द्वारा पड़ोस की महिला पर बहला फुसला  कर साथ ले जाने के आरोप लगाते हुए ऋषिकेश पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कराया गया था ।जिस पर महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा उक्त विवाहित महिला को गोंडा से बरामद कर लिया गया है।

बताते चलें ऋषिकेश के गुमानीवाला की एक विवाहित महिला के 11 सितंबर 2023 को अचानक कहीं गायब हो जाने का मामला सामने आने पर परिजनों ने थाने में रिपोर्ट कराई थी। परिजनों ने पड़ोस की एक महिला पर आरोप लगाया था कि वह उक्त विवाहित महिला को बहला फुसला कर कहीं ले गई है। जिस पर पुलिस ने छानबीन शुरू करी थी।

परंतु कुछ दिन तक उसकी जानकारी न मिलने के पश्चात परिजनों द्वारा उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल से मुलाकात कर मामले की जानकारी दी गई। जिस पर महिला आयोग के अध्यक्ष ने सख्ताई से कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया तथा वहीं उन्होंने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को भी उक्त महिला की खोज के लिए सक्रिय किया। जिस पर कुछ दिन के बाद महिला की लोकेशन ट्रेस की गई जिसे गोंडा से कल रेस्क्यू कर लिया गया।

जिस पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने पुलिस के अधिकारियों को बधाई देते हुआ कहा कि ऐसे मामले बढ़ने लगे है जिस पर अंकुश लगाना अत्यंत आवश्यक है। पुलिस को ऐसे प्रकरणों में तत्काल जांच व कार्यवाही करनी चाहिये।

वहीं आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामले में एसओ ऋषिकेश को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं तथा उन्होंने कहा है कि यदि उसे कोई महिला पड़ोस की किसी महिला को बहला फुसला कर इतनी दूर तक क्यों ले गई थी तो उसे महिला की जांच होनी चाहिए कि उसके पीछे उसका क्या उद्देश्य है उसे स्पष्ट किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *