प्रेमी के द्वारा प्रेमिका को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस द्वारा प्रेमी को किया गिरफ्तार, जंगल में मिली थी मृतका कि संदिग्ध हालत में जली हुई लाश, विगत 12 दिनों से गुमशुदा थी मृतका


ऋषिकेश 16 दिसंबर। शनिवार की दोपहर ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर जंगलात चौकी के समीप जंगल में 21 वर्षीय नवयुवती की जली हुई लाश मिलने से मचे हड़कंप के बाद पुलिस द्वारा मृत युवती के प्रेमी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि महावीर सिंह भंडारी पुत्र स्व0 जगत सिंह भंडारी निवासी वार्ड नं0-10, ढालवाला मुनि की रेती द्वारा थाना मुनिकीरेती पर अपनी 21 वर्षीय पुत्री कुमारी विनीता भंडारी के घर से बिना बताए कहीं चले जाने के संबंध में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी जिसकी कोई जानकारी न होने पर गुमशुदगी में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की जांच के दौरान गुमशुदा विनीता भंडारी नटराज चौक से देहरादून की तरफ अकेले पैदल जाते हुए दिखाई दी गई थी।

आज शनिवार की दोपहर कॉम्बिंग के दौरान पुलिस टीम को उक्त गुमशुदा का अधजला शव सड़क से करीब 200 मीटर अंदर घने जंगल में बरामद हुआ। उक्त सूचना पर क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया व मौके पर देहरादून से फील्ड यूनिट व हरिद्वार से फोरेंसिक यूनिट की टीमें बुलाकर घटनास्थल के आसपास की फोटोग्राफी व साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गई तथा शव का मौके पर पंचायत नामा भर पोस्टमॉर्टम हेतु एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश देहरादून भेज गया।

पुलिस द्वारा प्राथमिक जांच मे यह पाया गया कि मृतका विनिता भंडारी का अर्जुन रावत पुत्र लाखीराम रावत निवासी गुमानीवाला के साथ प्रेमप्रसंग होना पाया गया है जिसके द्वारा विवाह करने से इन्कार करने के कारण मृतका द्वारा प्रथम दृश्टया आत्महत्या करना प्रकाश में आया है। जिस पर पुलिस द्वारा अर्जुन रावत को मृतका विनीता को आत्महत्या के लिए उकसाने के अपराध में धारा 306 के अन्तर्गत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *