राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर करी  समन्वय बैठक,  संघ के स्वयं सेवको को अधिक से अधिक मतदान कराए जाने के लिए किया सुनिश्चित 


ऋषिकेश, 22 मार्च । लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने सभी अनुसांगिक संगठनों की समन्वय बैठक में राष्ट्रवाद और भविष्य के भारत को मन मस्तिष्क में रखकर‌ मतादाताओं‌‌ से अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित किए जाने का आह्वान किया।

ऋषिकेश एम्स मार्ग पर स्थित एक विद्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सभी अनुसांगिक संगठनों की बैठक समन्वयक लोकसभा समन्वयक डॉक्टर विजयपाल के संचालन में आयोजित बैठक के दौरान मुख्य वक्ता पदम ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण भारत की स्वीकार्यता पूरे विश्व में बढ़ी है, राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ अंतरिक्ष के मिशन से कॉविड जैसे संकट काल में कॉविड वैक्सीन तक भारत ही नहीं विश्व में उपलब्ध करवाए जाने का कार्य भी किया है, तो भारत ने किया है जिसके कारण ‌यह देखने को मिला है कि भारत में अनेकों संभावनाएं है, बस भारत को एक अच्छा विचार और नेतृत्व देने वाले नेता को चुने जाने की आवश्यकता है। और यह तभी संभव है जब भारत में लोकतंत्र के पद पर अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए, उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मोदी की स्वीकार्यता के पीछे संकल्प शक्ति का होना भी है, जैसे राम मंदिर का निर्माण और धारा 370 के साथ समान नागरिकता कानून को लागू किया जाना है। जिसके कारण भारत का मान राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बढा है, इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारत में संभावनाएं अनेक है बस दिशा देने के साथ सही सोच रखनी होगी। उन्होंने कहा कि भारत का नेता ऐसा हो जो की भारत की मिट्टी से जुडा हो और भारत की आत्मा जिसके शरीर में वास करती हो, ऐसे राष्ट्र को समर्पित नेता‌‌ व कार्यकर्ताओं के कारण आज भारत की वैश्विक शक्ति बढी है। उनका कहना था कि चुने गए नेता को आत्मबोध और शत्रु बोध का स्मरण भी होते रहना चाहिए ताकि आप अजेय बन सके, इसके लिए लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान प्रत्येक स्वयं सेवक को अधिक से अधिक मतदान किए जाने के लिए सुनिश्चित किया जाना है ताकि देश में एक ऐसी सरकार बने जिस पर जनता का विश्वास हो, उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्य के पत्रक भी प्रत्येक स्वयं सेवक को प्रत्येक मतदाता के ‌घर तक पहुंचा कर मतदान के लिए प्रेरित किया जाना है।

बैठक में जिला समन्वयक चिरंजीव, संघ चालक राजेंद्र बडोनी, दीपक तायल , अनीता ममगाईं ,संपूर्णानंद, विश्व हिंदू परिषद के समन्वयक राजेंद्र पांडे, प्रेमचंद अग्रवाल, गुरु प्रसाद उनियाल ,महिपाल गुसांई,लक्ष्मी बहुगुणा, रविंद्र राणा,  सुमित पंवार , सहित संघ के 17 संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *