ऋषिकेश में आयकर विभाग के छापे, प्रॉपर्टी डीलरों, फाइनेंसर, ओर व्यापारियों में मची हड़कंप


 

ऋषिकेश 24 नवंबर। ऋषिकेश देहरादून सहारनपुर में इनकम टैक्स विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। यह कार्यवाही एडिशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल व डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में की जा रही है।

गुरुवार की सुबह आयकर विभाग द्वारा ऋषिकेश नगर के प्रतिष्ठित प्रॉपर्टी डीलर फाइनेंसर और होटल व्यवसायियों के यहां एक सा‌थ 6 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर मारे गए छापों के बाद नगर में हड़कंप मच गया है। गुरुवार की सुबह अचानक हरिद्वार मार्ग एमजे प्रॉपर्टी डीलर्स एवं जौहर फाइनेंसर‌ के अतिरिक्त रेलवे मार्ग पर स्थित विलाना होटल में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की परंतु गुरुवार का अवकाश होने के कारण आयकर विभाग की टीम सुबह से प्रतिष्ठान खुलने की प्रतीक्षा करती ‌‌‌‌‌रही, लेकिन एमजे प्रॉपर्टी डीलर एवं जौहर फाइनेंसर एवा गढ़वाल होजरी का कार्यालय नहीं खुला, परंतु टीम द्वारा वीलाना होटल खुला होने के कारण वहां पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

इसी कड़ी में देेहरादून के नेशविला रोड में एक के बाद एक आयकर विभाग की कई गाड़ियां पहुंची। कई निवेशकों व उद्योगपतियों के घर छापा पड़ा है। इनमें से अभी एमजे रेजिडेंसी के मालिक के घर पर छापा पड़ने की खबर सामने आई है।

विभागीय अधिकारियों ने छापे को लेकर कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया है। गुरुवार की सुबह से शुरू हुई इनकम टैक्स रेड के बाद प्रॉपर्टी डीलर व व्यापारियों और उद्योगपतियों के बीच खलबली मच गई है।
प्राप्त सूत्रों के अनुसार 11 जगहों पर देहरादून, 6जगह पर ऋषिकेश, 13 पर सहारनपुर, 8 जगह पर दिल्ली में छापे मारी की कार्रवाई चल रही है। जिसमें प्रमुख रूप से प्रसिद्ध व्यापारी मंजीत जौहर, राज लुंबा, मेहता बर्दस, भाटिया, नवीन कुमार मित्तल, नितिन गुप्ता, आदि व्यापारियों के घरों और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *