मुनी की रेती क्षेत्र का गुजरात मॉडल की तर्ज पर होगा विकास- रोशन रतूड़ी स्वच्छता कर्मियों के ईनाम की राशि जल्द अवमुक्त नहीं हुई तो परिषद के सभी सभासद देंगे इस्तीफा


ऋषिकेश,18नवम्बर । नगरपालिका परिषद मुनि की रेती की बोर्ड बैठक में गुजरात मॉडल की तर्ज पर मुनिकीरेती क्षेत्र में परिषद और पीडब्ल्यूडी लगभग दस करोड़ की लागत से विकास कार्य किए जाने की जानकारी ‌‌‌‌‌दी।

यह जानकारी शुक्रवार को नगर पालिका परिषद मुनी की रेती की बोर्ड बैठक में परिषद के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बैठक में उपस्थित सभासदों को देते हुए बताया कि मुनी की रेती और ढाल वाला क्षेत्र में होने वाले तमाम सड़कों नालियों खडंजो के साथ जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर उनके टेंडर भी आमंत्रित कर लिए‌‌ गये हैं। जिसमें चार करोड़ 90 लाख के कार्य नगर पालिका परिषद और 32 लाख के पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा किए जाएंगे ।

इसी के साथ बैठक में यह भी बताया गया कि परिषद क्षेत्र में घूमने वाले निराश्रित पशुओं के रखरखाव को लेकर पिछले दिनों उच्च न्यायालय में दायर रिट को भी परिषद ने गंभीरता से लिया है। जिसके अंतर्गत जल्द ही निराश्रित पशुओं के लिए व्यवस्था की जा रही है ।उन्होंने यह भी बताया कि यह व्यवस्था सुमन पार्क के निकट की जाएगी।

रोशन रतूड़ी ने बताया कि बोर्ड की आय को बढ़ाने के लिए क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाइयों, होटलों और आश्रमों पर भी टैक्स बढ़ाया जाएगा जिसकी पूरी योजना बना ली गई है ।इसी के साथ क्षेत्र के सभी मार्गों और मकानों को चिन्हित कर लिया गया है जिन पर उनकी पहचान के लिए नंबर डाले जाएंगे ,विकास की दृष्टि से पूरे परिषद क्षेत्र को 5 सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

बोर्ड की बैठक में पालिका सभासद वीरेंद्र चौहान ने राज्य सरकार द्वारा पालिका क्षेत्र में स्वच्छता कर्मियों के लिए उनके कार्यों को देखते हुए लगभग 2 चरणों में 75- 75 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की थी ,परंतु अभी तक उन्हें नहीं दिया गया है। जिससे नाराज सभी सभासदों ने एक स्वर से विरोध प्रकट करते हुए सरकार के प्रति निंदा प्रस्ताव पारित किया गया ।

उन्होंने कहा कि इस धनराशि को लेने के लिए पालिका परिषद के तमाम अधिकारी कई बार शासन स्तर पर चक्कर लगा चुके हैं। परंतु उन्हें यह धनराशि नहीं दी गई है। इससे नाराज होकर सभी सभासदों ने कहा कि यदि दिसंबर तक यह धनराशि आवंटित नहीं की गई, तो जनवरी में सभी सभासद इस्तीफा दे देंगे ।परिषद की बोर्ड बैठक में कुल 11 प्रस्ताव पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई ।जिसमें परिषद के अधीशासी अधिकारी तनवीर सिंह, टैक्स इंस्पेक्टर अनुराधा गोयल ,बेताल सिंह, सभासद धर्म सिंह,गजेंद्र सिंह, मीनू देवी, वंदना थलवाल, सुषमा देवी वीरेंद्र चौहान, विकास सेमवाल सहित तमाम सभासद भ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *