सरकार से उम्मीद नहीं लेकिन अंकिता भंडारी को न्याय दिलाकर रहेंगे: स्वामी शिवानंद स्वामी शिवानंद ने दिया युवा न्याय संघर्ष समिति के अनशन को समर्थन


ऋषिकेश,22नवम्बर । मातृ सदन के स्वामी शिवानंद महराज ने कहा कि उन्हें सरकार से कोई उम्मीद नहीं है लेकिन वें अंकिता भंडारी को न्याय दिला कर रहेंगे। इसके लिए वें हर संघर्ष के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मेरा न्याय संघर्ष समिति के मंच पर आने का एक मुख्य कारण यह है कि सरकार समझ जाए कि यहाँ इस लड़ाई में युवा न्याय संघर्ष समिति के लोग अकेले नहीं है हम उनके साथ हैं ।

गौरतलब है कि मातृ सदन के स्वामी शिवानंद ने मंगलवार को अपने शिष्यों ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद एवं ब्रह्मचारी सुधानंद के साथ कोयल घाटी, ऋषिकेश पहुंचकर युवा एवं संघर्ष समिति के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। स्वामी जी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वीआईपी व अन्य दोषियों को लगातार बचाने का काम कर रही है और यह सिर्फ़ इसी रिसोर्ट की बात नहीं प्रदेश में ना जाने कितने ऐसे और कितने रिसोर्ट होंगे और अगर इनकी पोल खुली तो कहीं सरकार के लोगों के नाम ना सामने आ जायें इसीलिये ये सरकार इस मामले में दोषियों को बचाने पर लगी है ।इस प्रदेश तो ना जाने कितने कुकृत्य इस सरकार की निगरानी में हो रहे हैं लेकिन सरकार आंख बंद कर इन सब को देख रही है मैं अंकिता के माता-पिता को सहानुभूति देकर यह कहना चाहता हूं कि आप बेफिक्र रहें हम बेटी अंकिता को इंसाफ जरुर दिलाएंगे।

गौरतलब है कि युवा न्याय संघर्ष समिति का धरना का 41वें दिन व आमरण अनशन सातवें दिन जारी रहा और आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे अंकिता के माता पिता व मातृ सदन के स्वामी शिवानन्द जी महाराज ने धरना स्थल पर पहुँच कर समर्थन दिया । आमरण अनशन पर बैठी सातवें दिन सरोजनी थपलियाल व क्रमिक अनशन पर प्रमिला रावत, तरुणा जगुडी बैठी ।
समिति को समर्थन देने पहुंचे अंकिता के पिता ने कहा कि हम युवा न्याय संघर्ष समिति के धरने को पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि मैं सरकार से अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग करता हूँ साथ ही सरकार से वीआईपी का नाम उजागर करने की मांग व तीनों दोषियों का नारको टेस्ट करवाने व सीबीआई जांच की मांग करते हैं ताकि जो आज हमारी बेटी के साथ हुआ है आगे किसी और बेटी के साथ ना हो, अंकिता के पिता ने युवा संघर्ष समिति के संयोजक मंडल व सदस्यों सहित उत्तराखण्ड आंदोलन कारियों का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं कि आपने उत्तराखण्ड की बेटी को न्याय दिलाने के लिये की आवाज़ उठाई और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि कोशिश करूँगा कि इस आंदोलन में कल से या 26 नवम्बर से आप के साथ धरने पर बैठ कर इस सरकार व न्यायालय से इंसाफ की मांग करूंगा।

धरने पर सरोजनी थपलियाल,प्रमिला रावत ,तरुण जेठुली, शीला ध्यानी ,सूरज कुकरेती,सतिशचंद बिजलवान , डिम्पल चौहान, गुसाई,हेमलता रावत, जसोदा उनियाल,राजेंद्र कोठारी,हरी सिंह बिष्ट,विक्रम भंडारी,नवीन देशवाल,बलदेव नेगी,यशवंत सिंह रावत ,जितेंद्र सिंह पाठी,सचिन सैनी,गौरव राणा, विक्की राणा ,वीर सिंह,मधु डोभाल ,सरस्वती देवी,अनिता बर्थवाल ,भगवान सिंह, आयुषी, रघुवीर,देवेंद्र राणा आदि मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *